आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

काले तिल का करे ये छोटा सा उपाय, मां लक्ष्मी देंगी इतना पैसा देगी की सारे दुख होंगे दूर, आप होंगे अमीर।

दोस्तो हमारे हिन्दू धर्म में अनेक प्रकार के उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने मात्र से आपको अनेक दुखों से मुक्ति मिल जाएगी। क्योंकि अगर आप इस उपाय को करते हैं तो आपकी ज्यादातर समस्याएं दूर हो जाएंगी और आप एक अच्छा जीवन जी पाएंगे।

ऐसे में इस लेख में आज हम काले तिल के साथ जुड़े कुछ खास उपायों के बारे में बात करने जा रहे है। अगर आप इस उपाय को करते हैं तो आपके सारे दर्द दूर हो जाएंगे और आप कई समस्याओं से आसानी से छुटकारा पा सकते हैं।

अगर आपके जीवन में समस्या आ रही है और आपको इससे छुटकारा नहीं मिल रहा है तो आपको शुद्ध बर्तन में पानी भरकर उसमें थोड़ा सा काला तेल मिला लें।

फिर “ओम नमः शिवाय” मंत्र का जाप करते हुए इस जल को शिवलिंग पर चढ़ाना चाहिए। यदि आप इस उपाय को पूरे विश्वास के साथ करते हैं तो आपके सभी कार्य प्रगति करने लगेंगे और आपको दर्द से मुक्ति मिल जाएगी।

यदि आप काले तिल से संबंधित उपाय करके शिवलिंग पर फूल और बिल चढ़ाते हैं तो भी आपका दर्द दूर हो जाता है।

अगर आपके घर में कोई छोटा बच्चा है और वह अक्सर नजर आता है तो आपको काले तिल से जुड़ा यह उपाय आजमाना चाहिए। ऐसा करने के लिए सबसे पहले एक नींबू लें और उसे टुकड़ों में काट लें।

फिर दोनों तरफ काले तिल लगाकर पीड़ित के सिर पर सात बार फेरें। अब इस नींबू को किसी शांत जगह पर फेंक देना चाहिए और घर लौटते समय वापस नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से बच्चे का अंधापन दूर हो जाएगा।

यदि शनिदेव आपसे नाखुश हैं और बार-बार इलाज करने पर भी आराम नहीं मिलता है तो आप एक चुटकी दूध में काले तिल मिला लें।

अब जब यह अच्छी तरह मिक्स हो जाए तो इसे पास के पीपल के पेड़ पर रख देना चाहिए। इस उपाय को करने से आपको अवश्य ही शांति मिलेगी और शनिदेव का प्रकोप भी दूर होगा।

अगर आप किसी जरूरतमंद को काले तिल दान करते हैं तो यह भी बहुत शुभ माना जाता है और इससे आपको कई फायदे भी मिलते हैं। हालांकि आपको दान करने के बाद किसी से दान देने की बात नहीं करनी चाहिए।

यदि आप धन संबंधी समस्याओं का सामना कर रहे हैं और धन हमेशा घर में नहीं रहता है तो आप इसे काले तिल और काली दाल के साथ मिलाकर पैक करके किसी गरीब व्यक्ति को दान के रूप में देना चाहिए। ऐसा करने से धन की समस्या भी दूर होती है।

Leave a Comment