आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

आपके घर में स्थित इस चीज से हो सकता है कई समस्याओं का समाधान, करने से पैसों में होगा बढ़ावा।

दोस्तों आप सभी इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि हमारे हिंदू धर्म में सिंदूर को बहुत महत्व दिया गया है। जब कोई महिला शादी करके अपने ससुराल में आती है तो उसकी मांग में सिंदूर भर दिया जाता है, जिसे सुहाग की निशानी भी कहा जाता है। इस तरह सिंदूर को धार्मिक दृष्टि से भी शुभ माना जाता है।

आपने कई लोगों को हनुमानजी के मंदिर में उनकी मूर्ति पर सिंदूर चढ़ाते हुए देखा होगा, जिससे हनुमानजी बहुत प्रसन्न होते हैं।

इसके साथ ही आप सिंदूर से जुड़े कुछ उपाय भी कर सकते हैं। यह उपाय यदि पूर्ण आस्था के साथ किए जाए तो अवश्य फलदायी साबित हो सकते है।

ऐसे में आज के इस लेख में हम आपको सिंदूर से जुड़े कुछ बड़े और छोटे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर आप इस उपाय को अपनाते हैं तो आपको इसके शुभ प्रभाव मिल सकते हैं और सालों पुरानी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है।

यदि आप अपने जीवन में सफलता के शिखर पर पहुंचना चाहते हैं और समाज में मान सम्मान पाना चाहते हैं तो आपको बुधवार के दिन पीपल के पत्ते में सिंदूर और थोड़ी फिटकरी रखकर बांध लेना चाहिए।

फिर इस पत्ते को किसी बरगद के पेड़ के नीचे खोदकर गाड़ देना चाहिए। यदि आप यह उपाय लगातार पांच बुधवार तक करते हैं तो आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं और सफलता भी प्राप्त होती है।

यदि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ गया है और कितनी भी कोशिश करने के बाद भी आपको मनचाहा फल नहीं मिलता और घर में हमेशा बीमारी बनी रहती है, तो आपको तेल में एक चुटकी सिंदूर मिलाकर अपने घर के मुख्य द्वार लगा देना चाहिए।

इस उपाय को करने से घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और परेशानिया भी दूर भागती है।

इसके अलावा यदि आप अपने घर के मुख्य द्वार के बाहर सिंदूर की मदद से स्वस्तिक का चिन्ह बनाते हैं तो यह भी बहुत शुभ माना जाता है। इस उपाय को करने से माताजी आपके घर हमेशा खुश रहती हैं और घर में हमेशा रहती हैं। जिससे आपके घर में पैसों की परेशानी होती नही है।

यदि आप सूर्य और मंगल की अशुभ असर का सामना कर रहे हैं और इस वजह से आपका काम हमेशा रुका रहता है तो रविवार और मंगलवार को सूर्य देव को जल चढ़ाते समय इसमें एक चुटकी सिंदूर मिलाना चाहिए। फिर इसे सूर्यदेव को अर्पित करने से आपकी परेशानियां दूर हो जाती हैं।

Leave a Comment