आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

सुबह जल्दी उठकर करें ये काम, मां लक्ष्मी बनाएंगी आपको अमीर, घर में हमेशा बना रहेगा माताजी का वास।

दोस्तो प्राचीन काल से ही धन का महत्वपूर्ण स्थान रहा है। क्योंकि पैसों की मदद से आप इस दुनिया में कुछ भी खरीद सकते हैं और अपने सपनों को भी पूरा कर सकते हैं।

इससे कुछ लोग अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसा कमाना चाहते हैं लेकिन अक्सर मेहनत करने के बाद भी पैसा नहीं मिल पाता है। जो व्यक्ति को प्रसन्न करता है।

हालांकि आपको पता होना चाहिए कि पैसा कमाना इतना आसान नहीं है क्योंकि मेहनत के साथ-साथ मां लक्ष्मी का आशीर्वाद होना बहुत जरूरी है। यदि आप पर मां लक्ष्मीजी की कृपा है तो आप कम मेहनत में भी अधिक कमा सकेंगे।

ऐसे में इस लेख में हम आपसे मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के कुछ उपायों के बारे में बात करने जा रहे हैं, यदि आप इस तरीके का पालन करते हैं तो आपके जीवन में धन की कोई कमी नहीं होती है और आप मनचाही सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

अगर आपने गौर किया है तो दिवाली आते ही लोग अपने घर के सामने रंगोली बना देते हैं। क्योंकि रंगोली मां लक्ष्मी को बहुत प्यारी होती है। अगर आप आंगन में रंगोली बनाते हैं तो मां लक्ष्मी आपके घर की ओर आकर्षित होती हैं।

इसी क्रम में अगर आप रोज घर के सामने रंगोली बनाते हैं तो मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा आप पर बनी रहती है और आपको जीवन में कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ता है। इसलिए आप रोज सुबह घर के सामने की सफाई करें और वहां रंगोली बनाएं।

आप सभी जानते ही हैं कि हमारे हिंदू धर्म में तुलसी को माता का दर्जा दिया गया है। यदि आप सुबह जल्दी उठकर तुलसी माता की पूजा कर उन्हें जल चढ़ाएं तो आपके जीवन में कभी भी कोई परेशानी नहीं आएगी।

इसी के साथ अगर आप तांबे के बर्तन में पानी लेकर उसमें तुलसी के कुछ पत्ते डाल दें और इस पानी को घर के आंगन में और घर में छिड़क दें तो आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा बाहर आ जाएगी और घर में हमेशा मां लक्ष्मी का वास रहेगा।

हमारे हिंदू धर्म में देवी-देवताओं की पूजा का बहुत महत्व है। यही कारण है कि अधिकांश घरों में सुबह और शाम दोनों समय इनकी पूजा की जाती है।

यदि आप पूजा घर में मां लक्ष्मी का तस्वीर लगाएं और उनके सामने देसी घी का दीपक जलाएं तो यह मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने का काम करता है और मां लक्ष्मी कभी घर से बाहर नहीं निकलती हैं।

अगर आपके घर के आंगन में तुलसी का पौधा है तो उसे रोज पानी दें और उसके नीचे दीपक जलाएं। इसके साथ ही आप तुलसी माता का नाम भी ले सकते हैं और उसकी परिक्रमा कर सकते हैं। इस उपाय को करने से आपके सौभाग्य में वृद्धि होती है और घर में सुख-समृद्धि आती है।

Leave a Comment