आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

आपकी सभी परेशानिया हो जायेगी दूर, सिर्फ आपको शनिवार के दिन डेढ़ घंटे बैठकर करना होगा यह काम, पैसों में होगा बढ़ावा।

दोस्तों आप सभी जानते ही हैं कि सप्ताह का दूसरा दिन मंगलवार और छवा दिन शनिवार होता है। इस दिन विधि विधान से महाबली हनुमान जी की पूजा की जाती है। सौरमंडल के सभी ग्रहों में मंगल को हनुमानजी का अधिपति ग्रह माना जाता है। जो शक्ति, बुद्धि और विद्या से जुड़ा है।

यदि आप इन दिनों हनुमानजी की पूजा करते हैं तो जीवन के हर संकट से मुक्ति मिल सकती है। इसके साथ सभी देवताओं में से हनुमानजी को इस धरती पर जीवित देवताओं में से एक माना जाता है।

जो कलियुग में भी पृथ्वी पर जीवित है और यदि कोई भक्त संकट में आता है तो वह उसकी तुरंत सहायता करता है। ऐसे में आज के लेख में हम आपको हनुमानजी को प्रसन्न करने के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं। अगर आप यह उपाय करते हैं तो आपको आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

अगर आप ध्यान देते है तो कुछ लोगों के जीवन में परेशानियां आती हैं। वे अपनी समस्याओं का समाधान नहीं कर पाते है। अगर आपके जीवन में समस्या आ रही है और आप हमेशा उससे घिरे रहते हैं तो आपको शनिवार के दिन केवल डेढ़ घंटे के लिए उपाय करना होगा।

यदि आप इस उपाय को करने में सफल हो जाते हैं तो आपको शक्तिशाली हनुमानजी की कृपा मिलती है और आपकी दूसरी परेशानियां चुटकी में दूर हो जाती हैं।

अगर आप इस उपाय को शनिवार के दिन पूरे विश्वास और आस्था के साथ करते हैं तो आपको जीवन में काफी लाभ मिल सकता है। आपको बता दें कि हनुमानजी से जुड़े एक विशेष मंत्र का जाप करने से लाभ होता है।

बहरहाल, आज हम आपसे विशेष रूप से सुंदरकांड के फलों के बारे में बात करने जा रहे हैं। अगर आप विभिन्न समस्याओं से हमेशा के लिए छुटकारा पाना चाहते हैं।

इसलिए आपको शनिवार के दिन हनुमानजी के सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए। गोस्वामी तुलसीदासजी के अनुसार सुंदरकांड विभिन्न समस्याओं को दूर करने में काफी कारगर माना जाता है।

यदि कोई व्यक्ति भी बड़ी परेशानी में है तो उसे एकांत में बैठकर सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए, जिससे उसके कष्ट दूर हो जाएंगे।

किसी भी शुभ कार्य को शुरू करने से पहले यदि सुंदरकांड का पाठ किया जाए तो उसे अधिक फल की प्राप्ति होती है। यदि आपकी कुंडली में कोई ग्रह दोष है जिससे आपका सुखी परिवार निराश है।

तो आपको अपने परिवार के साथ बैठकर सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए। आपको बता दे की सुंदरकांड के नियमित पाठ से आपके आत्मविश्वास के साथ-साथ आपकी इच्छाशक्ति भी बढ़ती है।

Leave a Comment