आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

पैसे की कमी से हैं परेशान? तो बिना टेंशन लिए करें ये 4 उपाय, हमेशा के लिए बन जायेगे अमीर।

दोस्तों पैसा एक ऐसी चीज है जो हर किसी को पसंद होती है। क्योंकि पैसा कमाने के लिए आपको दिन रात मेहनत करनी पड़ती है लेकिन खर्च होने पर परेशानी भी होती है। आमतौर पर पैसा कमाने और तिजोरी भरने में लंबा समय लगता है लेकिन यह खजाना पल भर में खाली होता जा रहा है।

अगर आप भी इस तरह के आर्थिक नुकसान का सामना कर रहे हैं या बहुत तेजी से पैसा खर्च हो रहा है तो आपको वास्तुशास्त्र में बताए गए कुछ उपाय करने चाहिए।

वास्तुशास्त्र ऊर्जा और दिशा पर पूरा ध्यान देता है। अगर आपके घर या कार्य क्षेत्र में चीजों की व्यवस्था नहीं की गई तो आपके पास पैसे खत्म हो सकते हैं।

इसलिए आपको वास्तु शास्त्र में बताए गए कुछ नियमों का हमेशा पालन करना चाहिए। तुलसी का पौधा आपके घर की आमदनी और खर्च दोनों पर निर्भर करता है।

अगर आप गौर करें तो बहुत से लोग तुलसी के पौधे की खास देखभाल नहीं करते और इसे किसी भी दिशा में रख देते हैं लेकिन आपको ऐसा नहीं करना चाहिए।

क्योंकि इससे धन की कमी हो सकती है। वास्तु के अनुसार आपको हमेशा घर के आंगन में तुलसी का पौधा लगाना चाहिए और सुबह-शाम उसके सामने दीपक जलाकर उसकी पूजा करनी चाहिए।

अगर आपने देखा है कि कई घरों में नल खराब होने से पानी टपकता है और पानी भी बर्बाद होता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार पानी का व्यय होना बहुत बुरा माना जाता है।

और अगर आपके घर में पानी खत्म हो रहा है या नल से पानी टपक रहा है, तो इससे नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। जिससे आपके घर में रहने वाली मां लक्ष्मी घर छोड़ देती हैं। इसलिए अगर आपके घर में नल खराब है तो आपको उसे बदल देना चाहिए।

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में पौधे लगाना बहुत अच्छा होता है। यह घर की हरियाली को भी बनाए रखता है और ऑक्सीजन प्रदान करता है लेकिन गलती से भी आपको घर में कांटेदार पौधे नहीं लगाने चाहिए।

क्योंकि यह घर में नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाता है और सकारात्मक ऊर्जा को कम करता है, जिससे धन की कमी भी होती है। इसलिए आपको हमेशा घर में कांटेदार पौधे लगाने से बचना चाहिए।

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की उत्तर दिशा का बहुत महत्व है। इसलिए आपको इस दिशा में होने वाले कार्यों से सावधान रहना होगा।

इसी के साथ गलती से भी शौचालय, रसोईघर आदि को उत्तर दिशा में नहीं बनाना चाहिए।क्योंकि इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। इसके अलावा आपको हमेशा उत्तर दिशा की सफाई पर ध्यान देना चाहिए।

Leave a Comment