आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

यह एक चीज हमेशा अपने पर्स में रखें, माता लक्ष्मी बरसाएगी कृपा, कभी खाली नही होगी आपकी जेब।

वास्तुशास्त्र और हमारे जीवन का आपस में गहरा संबंध रहा है। वास्तुशास्त्र के अनुसार हमारे घर में सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

जहां सकारात्मक ऊर्जा से हमारे घर की संपत्ति में वृद्धि होती है वहीं नकारात्मक ऊर्जा से हमेशा आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ता है।

इससे कई बार मेहनत करने के बाद भी पैसा कमाया नही जा सकता है। इसलिए आपको कभी भी पैसे रखने के बजाय अपवित्र चीजें नहीं रखनी चाहिए।

ऐसे में आज के इस लेख में हम आपको इस बारे में विस्तार से जानकारी देने जा रहे हैं कि पैसा रखने के बजाय कौन सी चीजें रखनी चाहिए और कौन सी चीजें नहीं रखनी चाहिए।

वास्तुशास्त्र के अनुसार जेब में हमेशा मां लक्ष्मी की मूर्ति विराजमान होनी चाहिए। इससे आपको धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता है और हमेशा धन की वर्षा होती रहती है।

वास्तुशास्त्र के अनुसार पर्स में सोने-चांदी के सिक्के रखना बहुत शुभ माना जाता है। इससे आपका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहता है। हालांकि याद रखें कि पर्स में सोने और चांदी के सिक्के रखने से पहले इसे मां लक्ष्मी के चरणों में रखना चाहिए।

वास्तुशास्त्र के अनुसार यदि आप किसी कागज के टुकड़े पर अपनी मनोकामना लिखकर अपने पर्स में लाल रेशमी धागे से बांध दें तो इससे धन की कमी दूर होगी और आपकी मनोकामना भी पूरी हो सकती है।

अगर कोई किन्नर आपके घर आए तो आप उसे दान में पैसे दें और एक रुपये का सिक्का वापस ले लें। यदि किन्नर खुशी-खुशी आपको एक रुपये का सिक्का लौटा दे तो आप उसे अपने पर्स में रख लें।

हमारे जीवन में चावल के महत्व के बारे में किसी को बात करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि चावल का इस्तेमाल हर धार्मिक कार्यक्रम में किया जाता है। इसलिए अगर आप अपने पर्स में चावल के दाने भी रखते हैं तो भी इससे आपका आर्थिक खर्च नहीं बढ़ता है और हमेशा पैसे की बचत होती है।

व्यक्ति को अपने पर्स में धन के साथ-साथ गोमती चक्रों को भी रखना चाहिए। क्योंकि गोमती चक्र को धार्मिक दृष्टि से शुभ माना जाता है और इन्हें पर्स में रखने से हमेशा धन की प्राप्ति होती है।

Leave a Comment