आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

शनिवार के दिन उड़द की दाल का यह उपाय आपको बना देगा मालामाल, पैसों की कमी होगी दूर।

दोस्तों हमारे ज्योतिष शास्त्र में शनि देव को कर्म फल के देवता के रूप में जाना जाता है। वे मनुष्य को उसके कर्म के अनुसार फल देते हैं। जीवन में अच्छे कर्म करने वाले व्यक्ति पर शनि देव की कृपा बरसती है लेकिन यदि कोई व्यक्ति अपने जीवन काल में बुरे कर्म करता है तो उसे शनिदेव का दंड भुगतना पड़ता है।

शनिदेव की भूमिका एक न्यायाधीश के रूप में होती है, जो व्यक्ति को उसके अच्छे और बुरे कर्मों के अनुसार फल देते है। आज के समय में बहुत से लोग शनिदेव के प्रकोप का सामना कर रहे हैं।

ऐसे में यदि आप लगातार शनि को प्रसन्न करने और उनका आशीर्वाद पाने का प्रयास कर रहे हैं तो ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है जिन्हें आजमाकर आप शनि के दोषों को दूर कर सकते हैं।

साथ ही व्यक्ति को जीवन में विभिन्न समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है। तो आइए जानते हैं की शनिवार के दिन कौन से उपाय करना शुभ माना जाता है।

यदि शनिदेव का आप पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है तो आप शनिवार के दिन कुछ उड़द की दाल लेकर कौवे को खिलाएं। यदि आप लगातार चार शनिवार इस उपाय को करते हैं, तो आपको शनि से स्थायी राहत मिलेगी और आपकी कुंडली में शनि मजबूत होगा।

यदि कोई व्यक्ति पर शनिदेव नाराज हो तो उसे काले तिल और काली मसूर की दाल मिलाकर किसी गरीब व्यक्ति को काले कपड़े में डालकर दान में देना चाहिए, जिससे शनि की कृपा तुरंत दूर हो जाती है। अगर आप पैसों का लेन-देन कर रहे हैं तो इससे भी राहत मिलती है।

यदि कोई व्यक्ति अपने जीवन में शनिदोष से पीड़ित है तो उस व्यक्ति के लिए काली दाल बहुत मददगार हो सकती है। इसके लिए आप शनिवार के दिन मसूर की दाल का पाउडर बना लें।

फिर शनिवार की शाम को सूर्यास्त के समय इस दाल को सिंदूर और दही के साथ छिड़कना चाहिए और इसे एक बरगद के पेड़ के नीचे रख देना चाहिए और घर लौट आना चाहिए।

यदि आप इस उपाय को करते हैं तो आपको शनि दोष का सामना नहीं करना पड़ेगा और शनिदेव का आपके जीवन पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा।

यदि आप चाहते हैं कि आपका व्यवसाय सातवें आसमान पर पहुंचे तो आपको व्यवसाय के स्थान पर पहले अनाज को सात बार घुमा लेना होगा। फिर अगले दिन यह सारा अनाज मोर पंख की झाडू से बाहर निकालकर एक चौक पर रख देना चाहिए।

अगर आप सात रविवार तक ऐसा करते रहेंगे तो आपका कारोबार चार गुना तेजी से बढ़ेगा और आपको मुनाफा जरूर होगा।

Leave a Comment