आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

क्या आप पैसों की कमी से परेशान हैं? तो घर में आटे के डिब्बे में रख दे यह एक चीज, आप हमेशा के लिए हो जायेगे अमीर।

दोस्तों आज के इस युग में अगर किसी व्यक्ति से उसकी इच्छा के बारे में पूछा जाए तो उसकी सबसे बड़ी जरूरत पैसे की होती है। वर्तमान कोरोना काल में पैसा बहुत महत्वपूर्ण हो गया है क्योंकि लोगों की नौकरियां चली गई हैं।

इतना ही नहीं इन लोगों की कड़ी मेहनत के बावजूद भी इन्हें सफल परिणाम नहीं मिल पाता है। हालांकि आपको बता दें कि ज्योतिष में आपकी समस्या का समाधान बताया गया है।

ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जो सिर्फ मां लक्ष्मी को खुश करने के लिए किए जा सकते हैं। ऐसे में आज के इस आर्टिकल में हम आपसे एक ऐसे उपाय के बारे में बात करने जा रहे हैं जो आपको अमीर बनाने का काम कर सकता है।

इसके लिए आपको घर में रखे आटे के डिब्बे में कुछ खास चीज रखनी होगी। यह आपको अमीर बना देगा। तो आइए जानते हैं की यह उपाय कौन कौन सा है।

आपको बता दें कि जिस डिब्बे में आप आटा डालते हैं उसमें आप पांच तुलसी के पत्ते और दो केसर के बीज डाल दें। ऐसा करने के लिए आपको शनिवार का दिन पसंद करना चाहिए।

इसके अलावा शनिवार के दिन आटा पीसते समय उसके अंदर कुछ चने भी मिलाने चाहिए। ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत होगी और घर में धन की प्राप्ति भी होने लगेगी।

हमारे हिंदू धर्म में तुलसी को बहुत पवित्र माना जाता है। एक पौराणिक कथा के अनुसार तुलसी को भगवान विष्णु को बहुत प्रिय माना जाता है।

यही कारण है कि अधिकांश हिंदू घरों में तुलसी का पौधा पाया जाता है, जिसकी पूजा सुबह और शाम करना शुभ माना जाता है। इसके साथ ही जिस घर में तुलसी का पौधा लगाया जाता है, उस घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और कभी भी धन की कमी नहीं होती है।

ऐसा करने से आपको कुछ ही समय में परिणाम मिलेंगे और आपकी आर्थिक परेशानियां धीरे-धीरे दूर हो जाएंगी। इससे मां लक्ष्मी की कृपा आप पर भी बरसने लगेगी।

ऐसा करने का एक और तरीका है। इसके लिए आप सुबह जल्दी उठकर किसी शुभ मुहूर्त में स्नान कर लें और एक लाल रेशमी कपड़ा लेकर उसमें चावल के 21 दाने डाल दें।

इस बीच आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप जिस चावल का उपाय कर रहे हैं वह संपूर्ण है। फिर आपको मां लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए और पूजा करते समय इस पोटली को मूर्ति के सामने रखना चाहिए।

इसके बाद आपको माताजी को अपनी भावनाओं को व्यक्त करना चाहिए और पैक किए गए चावल को अपने घर में तिजोरी में रख देना चाहिए।

Leave a Comment