आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

पांच मंगलवार को करें ये उपाय, बरसों तक हनुमानजी बरसाएंगे आशीर्वाद, मिलेगा परेशानी से छुटकारा।

दोस्तों जब भी कोई बुरी ताकत धरती पर हमला करती है तो लोगो की रक्षा करने के लिए भगवान धरती पर जन्म लेते हैं और सकारात्मकता के साथ वातावरण को महकदार बनाते हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पृथ्वी पर आज भी एक ऐसा देवता है जो अमर है और इनकी पूजा करने से ये बहुत जल्द ही किसी व्यक्ति पर कृपा बरसाने लगते हैं।

हनुमानजी की पूजा करने के कई तरीके हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसी विधि के बारे में बताने जा रहे हैं जो सबसे आसान और सबसे प्रभावी मानी जाती है। बजरंग बली को प्रसन्न करने के लिए अगर आप यह उपाय करेंगे तो आपको बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे।

आपको बता दें कि सिंदूर चढ़ाने से भगवान हनुमानजी जल्दी खुश हो सकते हैं। इसके साथ हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाने से आप दुर्घटनाओं से बच सकते हैं और स्थायी रूप से कर्ज से छुटकारा पा सकते हैं।

प्राचीन काल से ही हनुमानजी को प्रसन्न करने के लिए तेल चढ़ाने की परंपरा रही है। इसमें एक खास तरह की सुगंध होती है, जिसका इस्तेमाल दवा के रूप में भी किया जाता है। अगर आप हनुमानजी को तेल चढ़ाते हैं तो आपके जीवन में कभी कोई समस्या नहीं आती और आप हमेशा सुरक्षित रहते हैं।

ज्योतिषशास्त्र का मानना है कि हनुमानजी के मंदिर में लाल रंग का ध्वज चढ़ाना चाहिए और उस पर राम लिखा होना चाहिए। इस उपाय को करने से आपको संतों का आशीर्वाद मिलता है और धन से जुड़ी समस्याओं से भी छुटकारा मिल सकता है।

हनुमानजी को तुलसी चढ़ाना बहुत ही शुभ माना जाता है। हनुमानजी तुलसी से संतुष्ट हो जाते हैं। इसके साथ हनुमानजी को चढ़ाई गई तुलसी का सेवन करने से स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है।

हनुमानजी को लड्डू का भोग चढ़ना आमतौर पर शुभ माना जाता है। हनुमानजी को बेसन और बूंदी के लड्डू चढ़ाना बहुत शुभ माना जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि बूंदी के लड्डू चढ़ाने से ग्रह का दोष दूर होता है और बेसन चढ़ाने से ग्रहों को नियंत्रण में लाया जाता है।

इस लड्डू को चढ़ाने के बाद हनुमानजी के सामने अपनी मनोकामनाएं कहें और प्रसाद के रूप में इसका सेवन करें।

हनुमानजी भगवान राम को बहुत प्रिय हैं और यदि कोई भक्त श्री राम की पूजा करता है तो हनुमानजी उनसे सबसे अधिक प्रसन्न हो सकते हैं। इसलिए जब भी समय मिले रामनाम के मंत्र का जाप करना चाहिए। इस उपाय से आपको जरूर लाभ होगा।

Leave a Comment