आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

शुक्रवार को एक रुपये का सिक्का लेकर करें ये काम, हमेशा के लिए दूर हो जाएंगी सारी परेशानियां।

दोस्तो हमारे हिन्दू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी देवता को समर्पित माना जाता है, इसी क्रम में शुक्रवार को धन की देवी लक्ष्मी माता की पूजा के लिए श्रेष्ठ माना जाता है। जो हमारे हिंदू धर्म में बहुत पवित्र माना जाता है।

अगर आप श्रावण मास में शुक्रवार को देवी लक्ष्मी की पूजा करते हैं तो आपको विशेष फल की प्राप्ति होती है और आपके घर में हमेशा धन की वर्षा होती है।

यही कारण है कि जिस घर में मां लक्ष्मी की कृपा बनी होती है, उसे कभी भी धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता है और ऐसे घर में हमेशा खुश रहता है। ऐसे में आज के लेख में हम आपसे एक रुपये से जुड़े एक उपाय के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिससे आपके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी और आप पर हमेशा धन-दौलत की वर्षा होती रहेगी।

इसके लिए आप हर शुक्रवार को 11 दिनों तक देवी लक्ष्मी की प्रतिमा के सामने अखंड ज्योति जलाएं। फिर जब 11 दिन पूरे हो जाएं तो ग्यारह कन्याओं को लक्ष्मी माता के नाम से भोजन कराना चाहिए। इस उपाय को करने से आपके घर में धन की कमी नहीं होगी और हमेशा धन की वर्षा होती रहेगी।

इस क्रम में आप प्रत्येक शुक्रवार को दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक कर सकते हैं। क्योंकि भगवान विष्णु की पत्नी मां लक्ष्मी हैं और जब आप भगवान विष्णु की सेवा करते हैं और उन्हें प्रसन्न करते हैं तो स्वयं मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती हैं और आपको धन से जुड़ी समस्याओं से राहत दिलाती हैं।

धन की देवी लक्ष्मी को सफेद रंग की मिठाईयां बहुत पसंद की जाती हैं। इसलिए अगर आप शुक्रवार को उन्हें सफेद रंग की मिठाईयां चढ़ाते हैं, तो आपके घर में धन प्राप्ति की संभावना लंबे समय तक समान रहेगी। इसी क्रम में देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए लाल बिंदी, लाल चूड़ियां और लाल सिंदूर चढ़ाना चाहिए। जिससे पैसों की समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है।

इसी क्रम में आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार के दिन लाल रंग के फूल भी चढ़ा सकते हैं और अपनी मनोकामना पूरी करने की प्रार्थना कर सकते हैं। ऐसा करने से आपके घर में पैसों की बारिश होती रहेगी। आपको कमल की माला का उपयोग करके शुक्रवार के दिन लक्ष्मी माता का जाप करना चाहिए और अपनी इच्छाओं के बारे में बात करनी चाहिए। ऐसा करने से लक्ष्मी माता की कृपा बरसने लगती है और धन वर्षा होने लगती है।

शुक्रवार की शाम श्री सूक्त और लक्ष्मी माता के मंत्र का जाप कर सकते हैं, इससे धन में वृद्धि हो सकती है। इसके अलावा अगर आप शुक्रवार के दिन पॉटेड पानी में थोड़ा सा नमक मिलाकर उसके साथ पीने लगते हैं तो आपके घर में हमेशा सुख समृद्धि की बारिश होती रहती है और आपको पैसों की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता।

आपको बता दें कि ये सभी उपाय कारगर हैं और इनका सही इस्तेमाल होने पर ही आपको अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।

Leave a Comment