आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

रविवार के दिन एक नारियल और एक रुपए का सिक्का लेकर करें ये उपाय, फिर अचानक आप पर होगी धन की वर्षा.

दोस्तों नारियल का उपयोग आमतौर पर किसी भी काम की शुभ शुरुआत से पहले हमारे हिंदू धर्म में किया जाता है। नारियल को श्रीफल के नाम से भी जाना जाता है। जिसमें श्री का अर्थ देवी लक्ष्मी है।

इसलिए हर नया काम श्रीफल को तोड़कर शुरू किया जाता है। जिससे बिना बाधा के कार्य पूर्ण हो और देवी लक्ष्मी की कृपा उन पर हमेशा बनी रहे।

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार नारियल का उपयोग सबसे अच्छा माना जाता है और इसका निवारण करके बहुत सी समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है। ऐसे में इस आर्टिकल में हम आपसे बात करने जा रहे हैं नारियल से जुड़े कुछ उपायों के बारे में

अगर आप पैसों से जुड़ी समस्याओं से परेशान हैं तो आपको रविवार के दिन मां लक्ष्मी को श्रीफल अर्पित करना चाहिए। अब इस नारियल को कुछ मिनट के लिए लाल कपड़े में लपेटकर घर में किसी ऐसी जगह पर रखना चाहिए जिससे कोई भी इसे देख न सके। इस उपाय को करने से आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी।

अगर आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा है और इस वजह से आपके सभी कार्य अधूरे हैं तो आपको काजल की मदद से नारियल पर तिलक करना चाहिए। फिर आप इस नारियल को पूरे घर में बदलकर पास की नदी में धो लें।

इस उपाय को करने से आपके घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी और सकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि होगी।

अगर आप बिजनेस में पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको गुरुवार के दिन पीले कपड़े में नारियल लपेटना चाहिए। अब एक-दो जनोई रखकर उसमें कुछ मिठाई रख लें और एक रुपये का सिक्का भी रख लें, फिर भगवान विष्णु के मंदिर में जाकर चढ़ाएं।

ऐसा करने से भगवान विष्णु के साथ-साथ महालक्ष्मी भी आपसे प्रसन्न होंगी और धन की समस्या से छुटकारा मिलेगा। अगर आप राहु-केतु के बुरे दोष से परेशान हैं तो आपको शनिवार के दिन सूखा नारियल लेना चाहिए और उसे आधे में काट लेना चाहिए।

अब आप इन दोनों टुकड़ों में चीनी भरकर खाली जगह में जमीन में गाड़ दें, ताकि चींटियां इसे खा सकें। इस उपाय को करने से आपके जीवन में राहु-केतु का दोष आपको परेशान नहीं करेगा और ग्रहों की खराब स्थिति दूर होगी।

शनिवार के दिन शनि देव को नारियल चढ़ाना चाहिए और फिर नदी में विसर्जित करना चाहिए। इस उपाय को करने से शनि दोष से छुटकारा पा सकते हैं। अगर आपके घर में शनिदेव की मूर्ति नहीं है तो आप पास के किसी मंदिर में जाकर इस नारियल को चढ़ा सकते हैं।

अगर किसी व्यक्ति की आपके बच्चे पर बुरी नजर है और इसके कारण कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो आपको बच्चे के सिर पर से नारियल को सात बार मोड़कर जला देना चाहिए। इस उपाय से बच्चे को बुरी नजर की समस्या से राहत मिलेगी।

Leave a Comment