आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

मंगलवार को पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं ये एक चीज, बाद में आपको कोई नहीं रोक सकता करोड़पति बनने से.

दोस्तों मंगलवार को आमतौर पर हनुमानजी से जुड़ा हुआ कहा जाता है लेकिन इस दिन गणेश जी की पूजा करना भी शुभ माना जाता है। इसके साथ कर्ज की समस्या से परेशान होने पर आप इस दिन कुछ उपाय भी कर सकते हैं।

यदि व्यक्ति यह उपाय सही तरीके से करता है तो उसे जीवन भर परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता और हनुमानजी के साथ गणेश जी उस पर मन लगाकर आशीर्वाद बरसाते हैं।

एक मान्यता के अनुसार बजरंग बली की पूजा करने से भक्त की सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं और उसका दर्द गायब हो जाता है। मंगलवार का दिन बहुत ही प्रभावी माना जाता है क्योंकि यह इन दोनों देवताओं के साथ जुड़ा हुआ है।

अगर आप इस दिन पीपल की पूजा करते हैं और इससे जुड़े उपायों को विधिपूर्वक करते हैं तो आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं। अगर आप जीवन में गरीबी का सामना कर रहे हैं तो आपको 40 दिनों तक एक तरह का उपाय करना होगा। इससे आपको जरूर राहत मिलेगी।

इसके लिए आप प्रतिदिन सुबह-शाम हनुमानजी के मंदिर में जाकर मिट्टी के दीपक में सरसों के तेल का दीपक जलाएं। अब मंदिर में दीपक जलाने के बाद कुछ देर वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का जाप करना चाहिए। फिर सिंदूर की मदद से तिलक करना चाहिए।

अगर आप लगातार 40 दिनों तक यह उपाय करेंगे तो आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी और आपको पैसों की कमी से राहत भी मिलेगी। आपको बता दें कि आपको यह उपाय एक भी दिन की गैप लिए बिना करना है तभी आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे।

आप अपनी इच्छाओं को पूरा करना चाहते हैं तो पीपल के पत्तों की पूजा भी कर सकते हैं। इसके लिए आप शनिवार की सुबह जल्दी उठकर पीपल के पेड़ की 11 पत्तियां तोड़ लें और जब आप पत्तियां तोड़ रहे हों तो इस बात का ध्यान रखें कि एक भी पत्ता अंदर से ना टूटे।

उसके बाद इस पत्ते को साफ पानी से धोकर इसपर कुमकुम, अष्टगंध, चंदन मिलाकर श्री राम का नाम लिख लेना चाहिए। इस उपाय को करने से आपको जरूर लाभ होगा। इसके अलावा सुबह श्रीफल चढ़ाना चाहिए।

साथ ही मंगलवार के दिन भगवान गणेश को लाल वस्त्र, लाल फूल, लाल रंग की मिठाई और लाल फूल अर्पित करने से मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं।

Leave a Comment