आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

बिना किसी को बताए इस जगह पर रख दे नमक, 10 दिन में बन जाएंगे करोड़पति.

दोस्तों, नमक का इस्तेमाल आमतौर पर खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है। जिससे खाने का स्वाद कई गुना बढ़ जाता है और अगर इसे खाने में नहीं मिलाया जाता है तो खाना बहुत बेस्वाद हो जाता है।

यही कारण है कि नमक भोजन को स्वादिष्ट बनाने के लिए एक महत्वपूर्ण मसाले के रूप में उपयोग किया जाता है। नमक का इसी क्रम में प्रयोग करके आप भी बहुत सी समस्याओं से बच सकते हैं और ज्योतिष में नमक से जुड़े इन उपायों का एक अनूठा स्थान है।

ज्योतिष शास्त्र में बताए गए विभिन्न प्रकार के नमक के उपाय यदि आप करते हैं तो आप अपने जीवन की अधिकांश समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं और आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

साथ ही इसका सही उपाय करने से नकारात्मक ऊर्जा बाहर की और आकर्षित होती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा फैलती है। इसके लिए आप एक कटोरी लेकर उसमे नमक डालकर घर के चारों कोनों में रख दें। इस उपाय को करने से आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार नही होता है।

अगर आपके घर में छोटी-छोटी बातों को लेकर झगड़े होते हैं तो आप नमक का यह उपाय जरूर करें। साथ ही अगर आपके घर में किसी व्यक्ति की तबीयत बहुत बार खराब हो रही है तो आप नमक से जुड़ा कोई उपाय भी कर सकते हैं।

इससे आपकी आर्थिक स्थिति में काफी सुधार दिखाई दे सकता है। इसके लिए आपको एक कटोरी लेकर उसमें चुटकी भर नमक मिलाकर घर की चारों दिशाओं में रखना होगा। इसके बाद आपको हर हफ्ते इस नमक को बदलना होगा। ऐसा करने से वास्तु दोष दूर होता है और घर में नकारात्मक ऊर्जा नहीं फैलती है।

लाल कपड़े में मिठाई को रखकर घर के मुख्य द्वार पर टांगने पर भी घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। इसके साथ ही आप नजर दोष को हटाने के लिए नमक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसके लिए सबसे पहले आपको एक चुटकी नहाने का पानी भरकर नमक लेना चाहिए और उससे नहाना चाहिए। इस उपाय को करने से भी दुष्प्रभाव दूर होते हैं और राहु-केतु के बुरे प्रभाव से बचा जा सकता है।

अगर आपके घर में झगड़े होते हैं तो आप सिंधव नमक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए जिस कमरे में पति-पत्नी सो रहे हों वहां एक चुटकी सिंघव नमक लेकर कटोरी में डाल दें। इस उपाय को करने से भी लड़ाई-झगड़े का माहौल कम हो जाता है।

आपको बता दें कि आपको हर हफ्ते इस सिंधव नमक को बदलना होगा, अगर आप इन उपायों को ठीक से पूरा करेंगे तो आपके घर की सारी बुरी ऊर्जा दूर हो जाएगी और अच्छी ऊर्जा में वृद्धि के साथ-साथ विवाद से छुटकारा मिलेगा।

Leave a Comment