आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

क्या आप कर्ज के बोझ से परेशान हैं? तो मंगलवार को करें ये काम, आसानी से कर्ज से मिलेगी मुक्ति.

दोस्तो हमारे हिन्दू धर्म में हर दिन विभिन्न प्रकार के देवी-देवताओं से जुड़ा हुआ है और इसी क्रम में मंगलवार का दिन हनुमानजी को समर्पित है। आप सभी को पता होगा कि हनुमान जी ही एकमात्र ऐसे देवता हैं । जो आज भी धरती पर निवास करते हैं ।

वह अपने भक्तों को कभी भी परेशानी में नहीं देख सकते हैं। साथ ही अगर आप मंगलवार के दिन कुछ खास उपाय करते हैं तो हनुमानजी अपने भक्त पर आशीर्वाद बरसाते हैं और धन की वर्षा भी होती है।

ऐसे में आज के खास लेख में हम आपसे एक ऐसे उपाय के बारे में बात करने जा रहे हैं जो आप मंगलवार को करते हैं तो आपको बजरंग बली का आसानी से आशीर्वाद मिल जाता है और आपको कर्ज की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है। तो आइए जानते हैं की यह उपाय कौनसा है।

आपको बता दें कि हनुमान कवच को सबसे शक्तिशाली चीजों में से एक माना जाता है। अगर आप इसे पहनते हैं तो आपके शरीर में एक खास तरह की ऊर्जा आने लगती है और आपको अलग-अलग तरह के कष्टों का सामना नहीं करना पड़ता।

हालांकि एक बात का ध्यान रखना होगा कि आप मंगलवार के दिन इस हनुमान कवच को पहनें। साथ ही अगर आप हनुमते नम मंत्र का जाप करके हनुमान रक्षा कवच पहनते हैं तो आपको एक खास तरह का लाभ मिल सकता है।

हनुमान कवच की तरह हनुमान यंत्र भी किसी चीज से कम नहीं है। यदि मंगलवार को उचित विधि देखने के बाद इसे घर के मंदिर में स्थापित किया जाए तो व्यक्ति पारिवारिक समस्याओं से छुटकारा पा सकता है और एक खुशहाल जीवन जी सकता है।

अगर आप पर कर्ज का बोझ बढ़ भी गया है तो आप हनुमान यंत्र की पूजा कर मंदिर में स्थापित रख सकते हैं। आप सभी को पता होगा कि हनुमानजी को सिंदूर बहुत पसंद है और अगर कोई भक्त मंगलवार को हनुमानजी पर सिंदूर चढ़ाता है तो उससे शुभ फल मिल सकता है।

साथ ही हनुमानजी के चरणों में सिंदूर लेकर उसे माता के चरणों में समर्पित करने से भी अच्छे फल की प्राप्ति हो सकती है। हनुमानजी को पीपल के पत्ते भी चढ़ा सकते हैं।

बस एक बात का ध्यान रखना है कि इस पीपल के पत्ते पर सिंदूर से श्रीराम लिखा हो और ऐसे 11 पत्ते तैयार करके हनुमानजी के चरणों में रख दें। इस उपाय से भी आप अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

मंगलवार के दिन दान करना शुरू कर दें तो भी यह बहुत अच्छा माना जाता है। क्योंकि जब आप मंगलवार के दिन किसी जरूरतमंद को दान करते हैं तो आपको अच्छा पुण्य मिलता है और साथ ही हनुमानजी भी दोनों हाथों से आप पर आशीर्वाद बरसाते हैं।

Leave a Comment