आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

घर में पैसे टिकते ना हो तो कर ले ये छोटा सा उपाय, हमेशा होती रहेगी पैसों की बारिश.

दोस्तों आज के समय में सभी व्यक्ति अमीर बनने के लिए प्रयास करते रहते हैं लेकिन सभी लोगों के सपने पूरे हो यह जरूरी नहीं है। अगर आप ज्यादा मेहनत करते हो तो आपको अच्छा परिणाम मिलता है लेकिन अगर आपकी मेहनत योग्य नहीं है तो आप को इच्छित फल की प्राप्ति नहीं होती है।

इसके साथ सफलता पाने के लिए व्यक्ति की किस्मत भी बहुत मायने रखती है। अगर आपको किस्मत का साथ नहीं मिलता है तो आप मेहनत करने के बावजूद सफलता नहीं पा सकते हैं। जिससे अच्छा काम करने के लिए योग्य मेहनत के साथ-साथ अच्छी किस्मत का होना भी बहुत जरूरी माना जाता है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि अगर आपका नसीब आपको साथ नहीं दे रहा है तो आप अपने नसीब को चमकाने के लिए उपाय कर सकते है। यह उपाय करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती है और आपकी किस्मत चमक जाती है।

तो चलिए आज हम हम उन उपायों के बारे में बात करते हैं जिन्हें करने से किस्मत चमक जाती है। अगर आपकी किस्मत आपको साथ नहीं दे रही है तो आपको माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने का प्रयास करना चाहिए।

इसके लिए आपके घर की दिवाल सहित सभी चीजें एकदम साफ होनी चाहिए। क्योंकि माताजी को स्वच्छता पसंद आती है और वह उसी घर में रहते हैं जिस घर में स्वच्छता हो।

अगर आप पर कर्ज का बोझ है और आप बहुत मेहनत करने के बावजूद उसे भरपाई नहीं कर सकते हैं तो आपको उत्तर पूर्व दिशा में बालकनी बनानी चाहिए। जिन पर लोखंड के बदले कांच का उपयोग करना चाहिए। यह उपाय करना से बहुत जल्दी कर्ज दूर हो जाएगा।

आपको बता दें कि शाम के समय पेड़ के पान और डालिया आराम करते हैं। इसलिए आपको गलती से भी शाम के समय पेड़ को स्पर्श करना चाहिए नहीं। अगर आप धनवान बनवा मांगते हैं तो आपको घर में रखी गई तिजोरी की दिशा योग्य रखनी चाहिए।

अगर आप दक्षिण दिशा में तिजोरी रखते हैं और उनका दरवाजा उत्तर दिशा में खुलता है तो वह बहुत ही शुभ माना जाता है, जिससे आपके घर की तिजोरी कभी खाली नहीं रहती है।

अगर आप धन संबंधित प्रश्नों का निराकरण करना चाहते हैं तो बुधवार का दिन बहुत ही अच्छा माना जाता है लेकिन आपको एक बात का ध्यान रखना चाहिए कि किसी व्यक्ति के पास से बुधवार के दिन पैसे लेने चाहिए नहीं।

इसके साथ आपको बता दें कि शाम के समय आरती का समय होता है और माता लक्ष्मी सभी घरों में विचरण करती है, इसलिए आपको शाम के समय सोने की आदत डालनी चाहिए नहीं और पूजा अर्चना करने में समय व्यतीत करना चाहिए।

Leave a Comment