आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

पोछा लगाने से पहले उस में मिला दे 2 बूंद, गरीब व्यक्ति की भी बन जाएंगा करोड़पति।

पोछा लगाने से पहले उस में मिला दे 2 बूंद, गरीब व्यक्ति की भी बन जाएंगा करोड़पति।

दोस्तों आपको अगर आगे बढ़ना है तो जीवन में छोटी-छोटी बातों का विशेष ध्यान रखना पड़ेगा। शास्त्रों के अनुसार छोटे-छोटे चमत्कारी उपाय हमें आगे बढ़ने में बहुत कारगर साबित होते हैं। दोस्तों आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में इंसान के जीवन में बहुत सारी मुश्किले आती रहेती हैं।

बहुत मेहनत करने के बावजूद इंसान को अपनी मेहनत का फल मिलता नहीं है। दोस्तो हर एक घर में पोछा अवश्य लगता है। पोछा लगाते समय यह दो बूंद इस में डालने से जीवन में आने वाले सभी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। 

इस चमत्कारिक उपाय करने से आपकी धन संबंधित समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। आप जितनी मेहनत कर रहे हो उतना पैसा नहीं मिलता है। तो आज के इस लेख में हम आपको एक उपाय बताने जा रहे हैं। इस उपाय करने से आपकी धन संबंधित समस्याओं में से छुटकारा मिलेगा।

जिस घर में माता लक्ष्मी का वास होता है वहा अन्न और धन की कमी नहीं होती। दोस्तों पोछा लगाते वक्त यह चीज आपको डालनी है। शास्त्रों के अनुसार पीली राई भगवान विष्णूजी की अति प्रिय होती है। तंत्रशास्त्र के अनुसार पीली राई का उपयोग तांत्रिक पूजा आराधना में किया जाता है।

पीली राई से चमत्कारिक उपाय करने से भगवान विष्णुजी की असीम कृपा प्राप्त होती है। शास्त्रों के अनुसार पोछा लगाते समय कुछ दाने पीली राई के डालकर पोछा लगाने से घर में नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती है। और सकारात्मक शक्तियों का वास होता है। 

पीली सरसो घर में वातावरण को पवित्र कर देती हैं। जिस घर पवित्र हो जाता है उसी घर में माता लक्ष्मी का वास होता है। इसीलिए दोस्तों शास्त्रों के अनुसार पोछा लगाते समय कुछ दाने पीली राई के डालकर पोछा लगाने से माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है।

हल्दी माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु की पवित्र चीज मानी जाती है। हल्दी नकारात्मक शक्ति को शोख लेने में बहुत उपयोगी होती है। यदि पोछा लगाते वक्त चुटकी हल्दी डालकर पोछा लगाने से घर की सारी नकारात्मक उर्जा जल्द ही खत्म हो जाती है। 

और घर में पवित्र वातावरण होता है। इस उपाय करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बनने लगती हैं।दोस्तों नमक समुद्र से उत्पन्न होता है। नमक में नकारात्मक शक्तियां दूर करने के अद्भुत शक्ति होती है। जो घर पवित्र होता है उसी घर में माता लक्ष्मी का वास होता है। 

दोस्तों हफ्ते में एक बार नमक वाले पानी से घर में पोछा लगाने से घर में पवित्रता बढ़ती है। और नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती है। ऐसा करने से माता लक्ष्मी और भगवान श्री विष्णु की कृपा प्राप्त होती है।

फिटकरी का उपाय नकारात्मक शक्तियों को दूर करने के लिए होता है। जैसे ही हम पानी में से कचरा निकालने के लिए फिटकरी का उपयोग करते हैं वैसे ही हम घर से नकारात्मक शक्तियों को दूर करने के लिए फिटकरी का उपयोग कर सकते हैं। 

घर के मुख्य रूम में फिटकरि का एक टुकड़ा रखने से घर की सारी नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती है। दोस्तो शास्त्रों के अनुसार इस चमत्कारी उपाय करने से माता लक्ष्मीजी के साथ भगवान श्री विष्णुजी की भी विशेष कृपा बनी रहती है।

Leave a Comment