आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

घर में लगा दे ये पौधा, चुंबक की तरह सामने से खींचा चला आएगा पैसा, बनी रहेंगी माता की कृपा।

घर में लगा दे ये पौधा, चुंबक की तरह सामने से खींचा चला आएगा पैसा, बनी रहेंगी माता की कृपा।

वास्तुशास्त्र के अनुसार कुछ विशेष पेड़ लगाना घर के लिए बहुत अच्छा माना जाता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार ऐसे पौधे लगाने से घर में सुख शांति बढ़ती है। जैसे जैसे पौधे बढ़ते हैं वैसे वैसे अपने घर में सुख शांति और समृद्धि बढ़ती है। 

वास्तुशास्त्र के अनुसार ऐसे पौधे लगाने से घर परिवार में सुख शांति बनी रहती है। दोस्तों सही दिशा में सही पौधा लगाना बेहद जरूरी है। सही दिशा में लगाया हुआ सही पौधा आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा को सोख लेता है,

और सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है। दोस्तों ऐसे ही कुछ पौधों के बारे में आज के इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं। वास्तुशास्त्र के अनुसार जलबहार का दूसरा नाम है सुख शांति। माना जाता है कि जलबहार का पौधा लगाने से घर में सुख शांति आती है। 

वास्तुशास्त्र के अनुसार जलबहार का पौधा अपने मुख्य दरवाजे पर प्रवेश द्वार पर बाहर की ओर रखने से सुख समृद्धि में बढ़ोतरी होती है। नहाने के पानी में जल बहार के पौधे डालकर इस पानी को गर्म करें और इस पानी से स्नान करने से नेगेटिव ऊर्जा दूर हो जाती है।

वास्तुशास्त्र के अनुसार हफ्ते में एक बार जलबहार के पौधे पानी में डालकर उस पानी से पोछा लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार यह पौधा विशेष रूप से हमारी सभी इच्छाओं को पूरा करता है। और जीवन में सकारात्मकता को लेकर आता है।

वास्तुशास्त्र के अनुसार क्रासुला का पौधा घर में रखने से बहुत शुभ परिणाम मिलता है। क्रासुला के पौधे को फ्रेंडशिप ट्री भी कहा जाता है। वास्तुशास्त्र में इसे मनी ट्री भी कहा जाता है। क्रासुला के पौधे को धन प्राप्ति का पौधा कहा जाता है। 

वास्तुशास्त्र के अनुसार क्रासुला के पौधे को घर में सही दिशा में लगाना चाहिए। गलत दिशा में लगा हुआ क्रासुला का पौधा अशुभ परिणाम देता है। क्रसूला के पौधे की खासियत यह है कि यह पौधा जल्दी से सूखता नहीं है। 

इस पौधे को हफ्ते में दो बार ही पानी दिया जाता है। यह पौधा बड़ी जगह नहीं लेता एक छोटे से गमले में भी आप उसे लगा सकते हैं। वास्तुशास्त्र के अनुसार क्रासुला का पौधा लगाते समय दिशा का खास ध्यान रखना चाहिए। 

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर के दक्षिण पूर्व कोने में क्रासुला का पौधा रखना सबसे शुभ माना जाता है। वास्तुशास्त्र के अनुसार यह पौधा घर के प्रवेश द्वार के दाहिने बाजू होना चाहिए। क्रसूला का पौधा घर में सकारात्मकता लेकर आता है। 

माना जाता है कि इस पौधे को घर में रखने से धन की वृद्धि होती है। यदि आपके घर में धन नहीं आता और धन नहीं टिकता तो आप भी अपने घर में क्रसूला का पौधा लगा सकते हैं। वास्तुशास्त्र के अनुसार क्रासुला का पौधा लगाने से घर मे झगड़े और क्लेश दूर हो जाते हैं।

Leave a Comment