आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

घर की नेगेटिव ऊर्जा दूर करने के लिए करे ये उपाय, होंगा धनलाभ

घर की नेगेटिव ऊर्जा दूर करने के लिए करे ये उपाय, होंगा धनलाभ।

दोस्तों आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे के कैसे हम अपने घर से नकारात्मक ऊर्जा हटा सकते हैं। दोस्तों आपको पहले पहचानना होगा कि आपके घर में नेगेटिव एनर्जी है कि नहीं। और कैसे उसको अपने घर से दूर कर सकते हैं इसके बारे में हम आज के इस लेख में बताएंगे।

दोस्तों हर इंसान के जीवन में छोटी मोटी मुश्किलें आती रहती हैं। इस मुश्किल में से बचने के लिए इंसान कई तरह के उपाय करते हैं। वास्तुशास्त्र के अनुसार तीन प्रकार की एलर्जी होती है।

सकारात्मक एनर्जी, नकारात्मक एनर्जी, और न्यूट्रल एनर्जी। कोई आपके बारे में बार-बार बुरा सोचता है तो आपके घर में नेगेटिव एनर्जी आ जाती है। कई बार व्यक्ति डिप्रेशन के कारण भी नेगेटिव एनर्जी का शिकार होता है। आपके गलत कार्यों के कारण आपके घर में भी नकारात्मक एनर्जी आ सकती हैं।

शाश्त्रो के अनुसार नेगेटिव एनर्जी के परिणाम भी अलग-अलग होते हैं। घर परिवार में नेगेटिव एनर्जी से बचने के लिए आपको एक ग्लास पानी लेना है। इसमें थोड़ा-सा सेंधा नमक डालना है। इसके बाद इस ग्लास को आपके घर के एसे कोने में रख लेना है,

जहां आपको लगता है कि यह बैठकर मुझे नेगेटिव सोच आती है। इस ग्लास को कोंने में इस तरह रखना है की किसी की नजर न पडे। दोस्तों इस ग्लास में रखा हुआ पानी पीला रंग का हो जाए तो आपको समझना है कि आपके घर में नेगेटिव एनर्जी है।

इस तरह आप अपने घर में नेगेटिव एनर्जी को पहचान सकते हैं। किसी को अपने घर में आने का मन ही नहीं लगता। एसे घर में भी नेगेटिव एनर्जी होती है। कांच के गिलास में रखा हुआ पानी का रंग बदल जाता है उसका मतलब आपके घर में नेगेटिव एनर्जी है।

नेगेटिव एनर्जी को दूर करने के लिए कई सारे उपाय बताए गए हैं। हिंदू धर्म में आरती का बहुत बड़ा महत्व रहा है। आपके घर में नेगेटिव एनर्जी है उससे छुटकारा पाने के लिए आपके इष्ट देव की नियमित रूप से सुबह शाम आरती कीजिए।

शास्त्रों के अनुसार आपके घर के हर कोने में आपको आरती करनी है। इस आरती में आप लोबास का धुप डाल सकते हैं। गूगल का धुप डाल सकते हैं। कपूर जलाकर उसका भी धूप आप कर सकते हैं। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है।

वास्तुशास्त्र के अनुसार ब्लैक डायमंड पत्थर घर में रखने से नेगेटिव एनर्जी दूर हो जाते हैं। आपके घर में जिस रूम में आपको नकारात्मक एनर्जी फील होती है। उसी रूम में आप ब्लैक डायमंड का पत्थर रख दीजिए। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है। और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

दोस्तो शास्त्रों के अनुसार मोरपंख घर में लगाने से दांपत्य जीवन सुखमय होता है। और मानसिक तनाव कम होता है। ऐसे उपाय करने से आप अपने जीवन में और अपने घर परिवार में से नेगेटिव ऊर्जा को दूर कर सकते हैं।

Leave a Comment