आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

गलत दिशा में टंगी हुई घड़ी भी आपको कर सकती है बर्बाद, रखे इस बात का ख्याल।

गलत दिशा में टंगी हुई घड़ी भी आपको कर सकती है बर्बाद, रखे इस बात का ख्याल।

दोस्तों हमारे जीवन में वास्तु का बड़ा महत्व है। कई लोग अपने जीवन में वास्तु के अनुसार सभी कार्य करते हैं। आज के इस लेख में हम आपको वास्तु शास्त्र के हिसाब से घड़ी को घर में किस दिशा में लगाने से शुभ फल प्राप्त होगा इसके बारे में बात करेंगे। 

आज के इस लेख में हम आपको घड़ी के बारे में बात करेंगे। घड़ी का सीधा संबंध समय के साथ हैं। समय इस पृथ्वी पर सबसे कीमती वस्तु है। इसकी तुलना किसी से भी नहीं की जा सकती। समय एक बार चला जाए फिर वापस नहीं आता। 

शास्त्रों के अनुसार इस संसार में सब कुछ समय पर निर्भर रखता है। शास्त्रों के अनुसार समय से पहले किसी को कुछ भी नहीं मिलता। समय को नष्ट करना इस पृथ्वी पर सबसे बुरी आदत मानी जाती है।

दोस्तों समय की बर्बादी हमें और हमारे परिवार को बरबाद कर देती है। यदि हम अपना समय बर्बाद कर रहे हैं तो हम अपना सब कुछ बर्बाद कर रहे हैं। गुजरा हुआ समय वापस लौट के नहीं आता। आज के इस लेख में हम आपको घड़ी के बारे में बताएंगे। 

अपने घर में घड़ी किस दिशा में लगाएं जिसका शुभ प्रभाव आपके और आपके परिवार के जीवन पर पड़े इसके बारे में आज हम बात करेंगे। वास्तुशास्त्र के अनुसार घड़ी कभी भी दक्षिण दिशा में नहीं लगानी चाहिए। वास्तुशास्त्र के अनुसार दक्षिण दिशा को अशुभ माना जाता है। 

विज्ञान के अनुसार भी दक्षिण दिशा में नेगेटिव एनर्जी मौजूद होती है।। दक्षिण दिशा की दीवाल पर घड़ी लगी है तो व्यक्ति की नजर बार-बार उस दिशा पर जाती है। इसके कारण हमारा पूरा कंसंट्रेशन दक्षिण दिशा की ओर रहता है।

वास्तुशास्त्र के अनुसार घड़ी को मुख्य दरवाजे के सामने और मुख्य दरवाजे के ऊपर कभी भी नहीं लगाना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि उसके नीचे से निकलते समय व्यक्ति के आसपास की नेगेटिव ऊर्जा का प्रभाव व्यक्ति पर पड़ता है।

इसके परिणाम स्वरूप व्यक्ति का तनाव बढ़ता है। इसीलिए दोस्तों घड़ी को घर के मुख्य दरवाजे के ऊपर और घरके मुख्य दरवाजे के सामने नहीं लगाना चाहिए। कई लोग सुबह जल्दी उठने के लिए अलार्म को अपने तकिए के नीचे रख के सो जाते हैं।

ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव अपने जीवन में पड़ता है। इसीलिए कभी भी घड़ी को अपने तकिए के नीचे लेकर नहीं सोना चाहिए। वास्तुशास्त्र के अनुसार घड़ी को अपने घर में उत्तर पूर्व दिशा में लगाने से शुभ माना जाता है। शास्त्रों के अनुसार उत्तर – पूर्व दिशा बहुत पवित्र और शुभ दिशा मानी जाती हैं।

हमेशा अपने घर में लगी हुई घड़ी को स्वच्छ और सुथरा रखें। घड़ी पर धूल मिट्टी नहीं जमनी चाहिए। ऐसा होने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक बंद हुई पड़ी घड़ी को कभी भी अपने घर में दीवारों पे नहीं लगाना चाहिए।

वास्तुशास्त्र के अनुसार बंद पड़ी हुई घड़ी अपने भाग्य को रोक देती है। इसीलिए दोस्तों घर में  बंद पड़ी हुई घड़ी को तुरंत ही निकाल देना चाहिए। या फिर उनको रिपेयर कर देना चाहिए।

वास्तुशास्त्र के अनुसार टूटे हुए कांच वाली घड़ी को घर में नहीं लगाना चाहिए। टूटी फूटी गाड़ी को तुरंत ही निकाल देनी चाहिए। टूटी फूटी घड़ी घर में लगाने से नेगेटिव इफेक्ट आपके घर परिवार में आता है। हमेशा घड़ी का समय आगे पीछे नहीं होना चाहिए।.पेंडेंट, चोकर्स और chain necklace जैसे लोकप्रिय महिलाओं के हार की पेशकश। किसी भी अवसर के अनुरूप विभिन्न प्रकार की धातुओं और रत्नों से बने आभूषणों की खरीदारी करें 

अपने घर की घड़ी में सही समय लगाना चाहिए। घड़ी को वास्तुशास्त्र के अनुसार घरमें रखने से व्यक्ति के जीवन में और घर परिवार में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

Leave a Comment