आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

आपके घर में गरीबी लेकर आती है ये चीजे, आज ही बदल दे ये आदतें

आपके घर में गरीबी लेकर आती है ये चीजे, आज ही बदल दे ये आदतें

दोस्तों हमारी आदत हमारा व्यक्तित्व और हमारा आईना होती है। किसी घर की खुशहाली के लिए इस घर के व्यक्तियों की आदतें बहुत महत्वपूर्ण होती है। दोस्तों नियमित रूप से भगवान की पूजा आराधना करनी हमारी बहुत अच्छी आदत होती है 

नियमित रूप से जिस घर में भगवान की पूजा आराधना होती है इस घर में सुख शांति और वैभव रहता है। शस्त्रों के अनुसार हर घर में दिन में एक बार भगवान की पूजा आराधना होनी चाहिए। नियमित रूप से ईश्वर की आराधना करने से हमें मानसिक शांति मिलती है। 

ईश्वर की आराधना करने से घर परिवार में खुशहाली बढती है। जीवन में पैसे कमाने के लिए माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होना बहुत जरूरी है। शास्त्रों के अनुसार जिस घर में माता लक्ष्मी की कृपा रहती है उस घर में कभी भी दरिद्रता नहीं आती। 

दोस्तों कई बार ऐसा होता है कि बहुत ज्यादा मेहनत करने के बावजूद भी व्यक्ति को सफलता नहीं मिलती। हमारी कुछ गलत आदतों के कारण हमें सफलता नहीं मिलती। जिस घर में माता लक्ष्मी का आदर होता है उसी घर में माता लक्ष्मी का वास होता है। 

दोस्तो जिस घर में घर के सदस्यों की गलत आदतों के कारण माता लक्ष्मी का घर में वास नहीं होता।दोस्तों आज के इस लेख में हम आपको ऐसी आदते बताने जा रहे हैं जिस आदतों से माता लक्ष्मी का आपके घर में वास होता है। 

शास्त्रों के अनुसार जिस घर में सुबह-शाम नियमित रूप से ईश्वर का दिया जलाया जाता है, जिस घर में नियमित रूप से भगवान की पूजा आराधना की जाती है उस घर में माता लक्ष्मी का वास होता है।

दोस्तो शास्त्रों के अनुसार जिस घर के आंगन में तुलसी का पौधा होता है उस घर में माता लक्ष्मी सदैव वास करती है। जिस घर में नियमित रूप से तुलसी की पूजा होती है और तुलसी को नियमित रूप से जल अर्पण होता है उस घर में कभी भी गरीबी और दरिद्रता नहीं आती।

नियमित रूप से तुलसी को दीपक अवश्य जलाएं। दोस्तो शुक्रवार को माता लक्ष्मी और भगवान श्री विष्णु की उपासना का दिन माना जाता है। शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी का प्रिय दिन माना जाता है। शुक्रवार के दिन विशेष रूप से  माता लक्ष्मी की पूजा आराधना करनी चाहिए।

घर के मुख्य द्वार पर हमेशा तोरण लगाना चाहिए। घर के मुख्य दरवाजे के आसपास हमेशा स्वच्छता रखिए। घर के मुख्य दरवाजे के सामने चप्पल निकालकर मत रखिए ऐसा करने से माता लक्ष्मी का आगमन नहीं होता। 

दोस्तो किसी भी घर के मुख्य द्वार की सुंदरता से उस घर का पता चलता है। दोस्तों शास्त्रो के अनुसार जिस घर में स्वच्छ सुंदर और पवित्र वातावरण हो इस घर में माता लक्ष्मी का वास रहता है। 

आप अपने घर में माता लक्ष्मी का आगमन चाहते हैं तो अपने घर के मुख्य दरवाजे और अपने घर को साफ सुथरा रखें। दोस्तो ऐसी आदतें रखने से घर में माता लक्ष्मी का आगमन होता है। माता लक्ष्मी की कृपा से घर परिवार में सुख शांति का वातावरण रहता है।

Leave a Comment