आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

जिस घर में होती है यह 5 चीजें, वहा कभी नही होती पैसों की कमी, लक्ष्मी जी भी करती है वास।

दोस्तों आप जानते होगें कि हमारे हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी के रूप में जाना जाता है। हालांकि आपके घर में मां लक्ष्मी का वास है या नहीं यह आपके घर की कुछ बातों पर निर्भर करता है। आपको शायद ही पता होगा कि घर की सुख-शांति भी इन्हीं सब बातों पर निर्भर करती है।

अगर आपके घर में हमेशा तनाव और तनाव बना रहता है और आपको पैसों की कमी का सामना करना पड़ रहा है तो आपको परिवार को खुश रखने के लिए शास्त्रों में बताए गए कुछ उपायों को करने की जरूरत है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि श्रीमद्भगवद गीता में भी भगवान कृष्ण ने युधिष्ठिर से बात करते हुए कहा था कि खुश रहने के लिए व्यक्ति के घर में कुछ चीजों का होना बहुत जरूरी है।

जिस घर में ये सब चीजें होती हैं उस घर में सुख, शांति और मां लक्ष्मी का वास रहता है। ऐसे में आज के इस लेख में हम ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बात करने जा रहे हैं।

जिसे घर में रखना काफी फायदेमंद माना जाता है। आपको बता दें कि खाने में शहद का इस्तेमाल किया जाता है लेकिन आप शहद को धार्मिक चीज से भी जोड़ सकते हैं।

दरअसल शहद को बहुत ही शुभ और पवित्र माना जाता है। अगर आपने देखा है कि किसी भी घर में हवन या पूजा करते समय दूध के साथ शहद का प्रयोग किया जाता है। दरअसल दूध के साथ शहद का प्रयोग करने से घर में सुख-शांति आती है और सारी अशुभ ऊर्जाएं दूर हो जाती हैं।

इसके अलावा आपको बता दें कि घर का वातावरण शुद्ध करने के लिए भी गंगा जल का छिड़काव करना शुभ माना जाता है। इसलिए आप माताजी को घर पर रहने और सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए गंगा जल का उपयोग कर सकते हैं।

पूजा घर में शंख रखना और नियमित रूप से बजाना शुभ माना जाता है। इससे आपके घर से अशुभ शक्तियां दूर होती हैं और आपके घर में हमेशा के लिए अच्छी ऊर्जा आती है। जिससे आपके घर का माहौल काफी खुशनुमा रहता है और घर में किसी भी तरह की बीमारी का सामना नहीं करना पड़ता है।

हमारे हिंदू धर्म में गाय के घी को बहुत ही शुभ माना जाता है और इसका इस्तेमाल हर घर में किया जाता है। गाय का घी एक ऐसी चीज है जो कई बीमारियों को दूर कर सकती है।

आपको बता दें कि अगर आप अपने घर में गाय का घी रखते हैं तो आपको सुख-समृद्धि की प्राप्ति हो सकती है। इसके अलावा आपको बता दें कि चंदन को भी इन्हीं पवित्र चीजों में से एक माना जाता है।

इसे घर में रखने से मां लक्ष्मी हमेशा घर में रहती हैं और चंदन को सिर पर लगाने से आपको मानसिक शांति मिलती है।

Leave a Comment