आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

जीवन में कभी न करें ये गलतियां, नहीं तो शनिदेव और शिवजी दोनों हो जाएंगे नाराज।

दोस्तो शनिदेव को दंडाधिकारी के नाम से जाना जाता है। ये मनुष्य को कर्म के अनुसार फल देते हैं। यदि कोई व्यक्ति अच्छे कर्म करता है, तो उसे शुभ फल की प्राप्ति होती है।

लेकिन इसके विपरीत बुरे कर्म करने वालों को जीवन भर कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है और शनिदेव की उन पर सदैव खराब दृष्टि बनी रहती है। इसलिए आपको शनिदेव से जुड़ी कुछ बातों का हमेशा ध्यान रखना चाहिए।

ऐसे में इस लेख में हम आपको आपकी कुछ आदतों और गलतियों के बारे में बात करने जा रहे हैं।

आपने देखा होगा कि कई घर दिन में कचरा इकट्ठा करते हैं और फिर उसे साफ करते हैं, लेकिन आपको ऐसी गलती नहीं करनी चाहिए।

घर को हमेशा साफ रखने की कोशिश करनी चाहिए। क्योंकि अगर आपके घर में लंबे समय से कचरा जमा हो रहा है तो आप पर शनि की कृपा नहीं होगी और आप में नकारात्मक ऊर्जा आएगी। इससे आप जीवन में आगे नहीं बढ़ पाएंगे।

आपको अपने कार्यालय या दुकान के साथ-साथ अपने घर की भी सफाई करनी चाहिए। क्योंकि अगर आपकी दुकान या ऑफिस साफ नहीं होगी तो ग्राहक वहां नहीं आएंगे और शनिदेव के कोप का भी सामना करना पड़ेगा।

इसके साथ आपको वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपको बता दें कि शनिदेव को कुत्तों से बहुत प्यार है।

अगर आप कुत्ते को खाना खिलाते हैं और हर छोटी-बड़ी बात का ध्यान रखते हैं और आप उसे घर में पालते हैं तो शनिदेव आप पर कभी क्रोधित नहीं होते और हमेशा अपनी कृपा बरसाते रहते है। इसके विपरीत कुत्तों को हैरान करने वालों पर शनिदेव की बुरी नजर होती है।

शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए आप शनिवार के दिन हनुमान चालीसा का जाप भी कर सकते हैं। क्योंकि हनुमान के प्रसन्न होने पर शनिदेव स्वयं प्रसन्न हो जाते हैं। इसी के साथ आपको हनुमानजी के मंदिर में जाकर तिल के तेल का दीपक जलाना चाहिए।

Leave a Comment