आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

रोज सुबह बोले यह दो मंत्र, कुछ ही दिनों में बन जाएंगे लखपति, मन की हर इच्छा होगी पूरी।

दोस्तो शास्त्रों के अनुसार रोज सुबह जल्दी जागने के बाद जब हम पूजा करते हैं तब यह दो शब्द बोलने से जीवन की हर समस्या से मुक्ति मिल सकती है।

शास्त्रों में कहा गया है कि यह मंत्र नियमित रूप से हर सुबह बोलना चाहिए। इससे जीवन में सकारात्मकता आती है और हर समस्या दूर होती है।

इन मंत्रों का जाप करने से घर में से निराशा और क्लेश दूर होता है। शास्त्रों में अच्छे स्वास्थ्य के लिए भी सुबह जल्दी जागने की बात कही गई है।

लेकिन आज के समय में ज्यादातर लोग सूर्यास्त के बाद ही जानते हैं। जिसके कारण उन्हें जीवन में स्वास्थ्य और आर्थिक दोनों समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

अगर आप सूर्यास्त सबसे पहले जागे और कुछ काम कर ले तो आपका दिन अच्छा गुजरता है। लेकिन आज के समय में ज्यादातर लोग अनजाने में कुछ ऐसी भूल कर बैठते हैं जिसकी वजह से उन्हें मुसीबतों का सामना करना पड़ता है।

ऐसे में इन मुसीबतों को दूर करने के लिए आज हम आपको कुछ ऐसे काम के बारे में जानकारी देंगे जिनमें अगर आप सुबह जल्दी उठकर कर ले तो आपका दिन सफलता के साथ पूरा होगा।

शास्त्रों में कहा गया है कि सुबह ब्रह्म मुहूर्त में जाग जाना चाहिए। ब्रह्म मुहूर्त यानी सूर्यास्त के पहले का समय। इस समय में सकारात्मक शक्तियां प्रभावशाली होती है। इनका प्रभाव जीवन में पढ़ता है तो हर तरह से फायदा होता है।

शास्त्रों में कहा गया है कि सुबह जल्दी उठने के बाद अपनी हथेलियों को छोड़कर उनके दर्शन करने के बाद यह मंत्र का जाप करना चाहिए। ” कराग्रे वसते लक्ष्मी कर्मुले सरस्वती कर मध्य तू गोविंदा प्रभाते कर दर्शनम् “

शास्त्रों के अनुसार हमारी हथेलियों में माता लक्ष्मी एवं माता सरस्वती का वास होता है। इस मंत्र का नियमित रूप से जाप करने से माता लक्ष्मी एवं माता सरस्वती के आशीर्वाद मिलते हैं। इसीलिए सुबह उठने के बाद हथेलियों के दर्शन करने से मन शुद्ध और पवित्र रहता है।

शास्त्रों में यह भी कहा गया है कि जो नियमित रूप से ऐसा करता है उसके जीवन में से निराशा हताशा दुख दरिद्रता दूर होते हैं। इसके साथ ही दिन भी अच्छा गुजरता है। दिन के दौरान होने वाले हर काम पर सकारात्मक प्रभाव रहता है।

इसके साथ ही कहा गया है कि जब भी आप स्नान करें तो पवित्र नदियों के नाम बोलने चाहिए। ऐसा करने से मन और तन स्वच्छ रहते हैं। स्नान करने के बाद तांबे के लोटे में पानी भर के सूर्य देव को जल अर्पण करना चाहिए।

रोज सुबह सूर्य देव को जल चढ़ाने से मनोकामना पूर्ण होती है। जो रोज सुबह यह काम करके दिन की शुरुआत करते हैं उनके घर परिवार में सुख-शांति बनी रहती है।

Leave a Comment