आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

आटे के साथ रख ले यह एक चीज, अचानक घर में होंगी पैसों की बरसात, परेशानियो से मिलेगा आराम।

अगर आपके घर में भी पैसों की तंगी रहती है तो आज ही गेहूं के आटे के साथ इस चीज को रख दे। कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि मेहनत के बाद भी सफलता मिलती नहीं हैं।

इसके साथ ही घर में आता पैसा भी खर्च हो जाता है। जिसकी वजह से ज्यादातर लोग अपने भविष्य के लिए बचत नहीं कर पाते। यह बात हर इंसान को मन ही मन में खाई जाती है। लेकिन ज्योतिष शास्त्र में इस समस्या का समाधान बताया गया है।

कुछ ऐसे उपाय हैं जिन्हें करने से जीवन की समस्याओं को दूर किया जा सकता है। इन उपायों को करने से आपको आपकी मेहनत का फल मिलेगा। इसके साथ ही आपके घर में पैसा भी टिकेगा। तो चलिए आपको बताते हैं कि कौन से हैं ऐसे उपाय जिन्हें करके आप अपने घर के हालात सुधार सकते हैं।

अगर आप अपने जीवन से जुड़ी पैसों की तंगी को दूर करना चाहते हैं तो सुबह स्नान करने के बाद शुभ मुहूर्त में एक रेशमी लाल कपड़े में 21 दाने चावल के रखे। उसके बाद उस की पोटली बनाकर मंदिर में माता लक्ष्मी के सामने रखें।

खास ध्यान रखें कि चावल के दाने टूटे हुए ना हो। इन्हें पूजा में रखने के बाद माता लक्ष्मी की पूजा करें। पूजा के बाद इस पोटली को पर्स में या तो तिजोरी में रख दे।

अगर आपके घर परिवार में लड़ाई झगड़े रहते हैं तो आप यह उपाय कर सकते हैं। इसके लिए पूनम के दिन पीपल के पेड़ को पानी चढ़ाए। साथ ही माता लक्ष्मी के मंत्रों का जाप करें। यह उपाय करने से घर की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा साथ ही शांति का माहौल बना रहेगा।

अगर आप दिन रात मेहनत करते हैं फिर भी घर में पैसा टिकता नहीं तो यह उपाय जरूर करें। इसके लिए सबसे पहले आप जिस डब्बे के अंदर रोटी का आटा रखते हो उसमें तुलसी के 5 पत्ते रख दे, साथी केसर डालें।

इसके साथ ही जब भी आप गेहूं पिसाने जाएं तब शनिवार का दिन पसंद करें। और गेहूं के साथ चना भी पिसवाये।

यह उपाय करने से आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं। इसके साथ ही आपके घर में पैसा टिकने लगेगा। अगर आपकी कोई इच्छा अधूरी है तो उसे पूरा करने के लिए शुक्ल पक्ष के किसी भी दिन एक कागज में 1 रूपिये का सिक्का रखकर उस पर लाल धागा बांध दे।

इस सिक्के को राधा कृष्ण की मूर्ति के पीछे छुपा दे। इस उपाय को करने से मनोकामना पूर्ण होती है। याद रखें कि यह उपाय आपको 41 दिनों तक करना पड़ेगा।

आपको रोज कागज को बदलने की जरूरत नहीं है। आप इसी कागज पर मनोकामना पूर्ति की इच्छा व्यक्त कर सकते हैं।

Leave a Comment