आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

गलती से भी स्त्री के इस अंग को नहीं छूना चाहिए, नहीं तो जीवन भर भुगतना पड़ सकता है इसका बुरा परिणाम।

दोस्तों हमारे भारत में महिलाओं को देवी का रूप माना जाता है। यही कारण है कि जब घर में बेटी का जन्म होता है या घर में बहू की शादी होती है तो लक्ष्मी का आई ऐसा कहा जाता है।

साथ ही महिलाओं के बिना कोई भी पूजा पूरी नहीं होती। हमारे इतिहास में कई ऐसे युद्ध हुए हैं, जिनके पीछे का कारण महिलाओं को माना जाता है।

इसके अलावा महाभारत या रामायण जैसे अधिकांश धार्मिक कार्यक्रम महिलाओं के योगदान के बिना बहुत ही अधूरे माने जाते हैं। हालांकि ज्योतिष और धार्मिक प्रथाओं में महिलाओं पर विभिन्न प्रतिबंध लगाए गए हैं।

इसलिए अगर घर में सुख-शांति बनाई रखनी है तो महिलाओं को ऐसे नियमों से गुजरना पड़ता है। ऐसे में आज के इस लेख में हम आप महिलाओं के एक ऐसे अंग के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसे गलती से भी नहीं छूना चाहिए।

अगर कोई पुरुष किसी महिला के अंग को छूता है, तो उसे अपने जीवन में बुरे समय का सामना करना पड़ता है। आपको बता दें कि किसी को भी किसी महिला की नाभि को छूने से बचना चाहिए। यदि कोई व्यक्ति अनजाने में इस अंग को छू लेता है, तो उसे बुरे समय का सामना करना पड़ रहा है।

एक मान्यता के अनुसार एक महिला की नाभि सबसे पवित्र अंगों में से एक है और इसमें मां काली की शक्ति है। जब कोई व्यक्ति इस अंग को छूता है, तो मां काली क्रोधित हो जाती है और उसे बुरे परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं।

किसी लड़की की नाभि को छूने का मतलब है कि वह खुद मां काली को चुनौती दे रही है। जिससे माताजी नाराज हो जाती हैं। यही कारण है कि अगर कोई पुरुष किसी महिला की नाभि को छूता है तो वह पाप का भागीदार बन जाता है और जीवन भर इसके बुरे परिणाम भुगतता है।

विज्ञान के अनुसार जब कोई बच्चा पैदा होता है तो वह मां के दिल और सिर से नहीं बल्कि उसकी नाभि से जुड़ा होता है और जन्म के बाद इसे नाभि के साथ काटा जाता है। इसके अलावा बच्चे को नाभि के माध्यम से ऊर्जा प्राप्त होती है।

आपको बता दें कि नाभि शरीर का मुख्य केंद्र है जिसे साफ रखना बहुत जरूरी है। इसके साथ सर्दी के मौसम में नाभि पर तेल लगाने से शरीर की त्वचा रूखी और रिलैक्स होती है।

Leave a Comment