आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

गुरुवार को करें ये छोटा सा उपाय, बन जाएंगे करोड़पति, खुलेंगे अमीर बनने के रास्ते.

दोस्तों हल्दी का उपयोग आमतौर पर भोजन का स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है लेकिन हमारे ज्योतिष में हल्दी बृहस्पति ग्रह के साथ जुड़ी हुई मानी गई है। गुरु को भगवान गुरु का चिह्न माना जाता है।

जब हमारी कुंडली में बृहस्पति ग्रह कमजोर हो जाता है तो जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है लेकिन जब आप गुरुवार को हल्दी से जुड़े कुछ उपाय करते हैं तो बृहस्पति ग्रह को मजबूत किया जा सकता है और आप परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं।

हल्दी को हमारे आयुर्वेद में जड़ी बूटी माना जाता है और इसके अकेले इस्तेमाल से ही विभिन्न प्रकार की बीमारियों से छुटकारा पाने में मदद मिल सकती है साथ ही हल्दी का इस्तेमाल धार्मिक कार्यों में भी किया जाता है।

यही वजह है कि शादी के दौरान वर-वधू को हल्दी लगाकर शादी शुरू की जाती है, ताकि शादी के दौरान आने वाली बाधाओं से छुटकारा मिल सके। यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बृहस्पति ग्रह मजबूत हो तो उस व्यक्ति के जीवन में किसी भी तरह की समस्याएं नहीं आती हैं और उसे जीवन भर कष्टों का सामना नहीं करना पड़ता है।

ऐसे में आज के लेख में हम आपसे बात करने जा रहे हैं हल्दी से जुड़े ऐसे उपायों के बारे में जो बृहस्पति ग्रह को मजबूत बनाने में सहायक हैं, जिन्हें आपको अवश्य करना चाहिए।

अगर आपकी शादी में अड़चनें आ रही हैं तो आपको गुरुवार के दिन नहाने के पानी में दो से तीन चम्मच हल्दी मिलाकर उससे स्नान करना चाहिए। इससे बृहस्पति ग्रह की स्थिति मजबूत होती है और विवाह में आने वाली बाधाओं से राहत मिलती है।

अगर आपके अंदर अच्छे तरीके बात करने का हुनर नहीं है तो आप हल्दी से जुड़ा एक और उपाय कर सकते हैं। इसके लिए आप थोड़ी मात्रा में हल्दी लेकर भगवान की पूजा करते समय कलाई और गर्दन पर लगाएं, जिससे गुरु मजबूत होता हैं और व्यक्ति को बोलने का हुनर मिलता है।

गुरुवार के दिन हल्दी का दान करने पर भी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से राहत मिल सकती है। अगर आपके घर में किसी कारणवश वास्तु दोष बना है तो आपको गुरुवार के शुभ दिन घर के एक कोने में हल्दी छिड़कनी चाहिए, इससे वास्तु दोष हमेशा के लिए दूर होता है।

अगर आप किसी अच्छे काम के लिए घर से बाहर निकल रहे हैं तो आपको गणपति जी को हल्दी चढ़ानी चाहिए और उनके सिर पर तिलक करना चाहिए। इससे आपको अपने काम में आने वाली बाधाओं से छुटकारा मिल सकता है।

अगर आपकी कुंडली में बृहस्पति ग्रह कमजोर है तो आपको हल्दी की माला की सहायता से गुरु मंत्र और नारायण मंत्र का जाप करना चाहिए, जिससे आपको अच्छे परिणाम मिलते हैं और आपकी बुद्धि में वृद्धि होती है।

भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा है तो आपको गुरुवार के दिन बृहस्पति पर हल्दी चढ़ानी चाहिए और किसी विशेष मंत्र का जाप करना चाहिए। जो इस प्रकार है। इस मंत्र का जाप करते ही आपकी किस्मत चमक जाती है और आपको अच्छे फल मिल सकते हैं।

मंत्र :- ‘ॐ ऐं क्लीं ब्रहस्पतये नमः।’

Leave a Comment