आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

गुरुवार को गाय को रोटी खिलाने से पहले करें ये एक काम, बहुत जल्द पूरी होंगी मनोकामनाएं, सपने भी होने लगेंगे सच.

दोस्तो हमारे भारतीय शास्त्रों के अनुसार सूर्य, शनि, केतु, मंगल, राहु आदि क्रूर ग्रह माने जाते हैं। यदि ये ग्रह किसी व्यक्ति की कुंडली में क्रूर हो जाते हैं तो उन्हें जीवन भर समस्याओं का सामना करना पड़ता है और धन संबंधी परेशानियों से कभी राहत नहीं मिलती है।

ऐसे में आज के इस लेख में हम आपसे इन सभी ग्रहों को शांत करने के कुछ ऐसे उपायों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिन्हें अगर आप ठीक से करते हैं तो इन सभी ग्रहों का आप पर अच्छा खासा असर पड़ेगा।

सूर्य के क्रूर प्रभाव से बचने के लिए आपको सबसे पहले हर रविवार को गेहूं के आटे से बनी रोटी में गुड़ मिलाकर गाय को खिलाना चाहिए। जिसके कारण सूर्य देव का बुरा प्रभाव व्यक्ति पर नहीं होता और कुंडली में सूर्य ग्रह मजबूत हो जाता है।

मंगल के प्रभाव से बचने के लिए आपको गेहूं के आटे में मलका मसर मिलाकर रख देना चाहिए। फिर आप मंगलवार के दिन लाल रंग की गाय को यह रोटी खिलाएं। इस उपाय को करने से आपको अपने जीवन में मंगल ग्रह के प्रभाव से होने वाली परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है।

अगर आपकी कुंडली में शनि ग्रह क्रुर हो रहा है तो आप सबसे पहले काले तिल या दाल को चूर्ण बनाकर गेहूं के आटे में मिलाकर कम से कम चार शनिवार के लिए हाथों की सहायता से काली गाय को खिलाएं, जिससे शनि ग्रह का सुख मिलते हैं और शनि ग्रह के कुप्रभाव से बचा जा सकता है।

अगर आपकी कुंडली में राहु-केतु की खराब स्थिति है तो आपको गेहूं का आटा, गाय का घी, गुड़ सब मिलाकर विकलांग गाय को खिला देना चाहिए। इससे राहु और केतु के दुप्रभावों से छुटकारा मिल सकता है।

साथ ही पारिवारिक जीवन में खुशहाली भी आ सकती है। साथ ही जो व्यक्ति जीवनभर गौशाला की सेवा करने में व्यस्त रहता है, उसे राहु-केतु के कुप्रभाव से बचने में ज्यादा समय नहीं लगता है।

अगर आप अपने जीवन में शांति प्राप्त करना चाहते हैं। तो सबसे पहले रोटी, गुड़ या चने की दाल, गुड़ मिलाकर बिना किसी को बताए गाय को खिलाएं। इससे गाय माता का आशीर्वाद मिलता है और जीवन में कभी भी दुर्घटनाओं या बाधाओं का सामना नहीं करना पड़ता है।

Leave a Comment