आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

आपकी जिंदगी बदल सकता है यह उपाय, सिर्फ दिए में डाल देनी होगी यह चीज, करने से पैसे से भर जायेगी तिजोरियां.

दोस्तों आप सभी को अच्छी तरह से पता होगा कि पूजा में सबसे पहले दीपक जलाया जाता है। नियमानुसार पूजा करने वाले हमेशा भगवान के सामने दीपक जलाते हैं। इससे विपरित जिस घर में दीपक नही जलाया जाता वह भगवान कभी भी बास नही करते।

इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए दीपक जलाते समय आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होता है और इससे जुड़े नियमों के बारे में जानकारी प्राप्त करना आवश्यक हो जाता है।

ऐसे में इस आर्टिकल में हम आपसे दीपक से जुड़े उन नियमों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिनका पालन करने से आपको सफलता जरूर मिलेगी और देवी-देवताओं की कृपा आप पर बनी रहती है।

पूजा करते समय ध्यान रखना चाहिए कि घी का दीपक बाएं हाथ से जलाना चाहिए और दाईं ओर से तेल का दीपक जलाने की कोशिश करनी चाहिए। इसके साथ ही आपको दीपक जलाते समय एक मंत्र का जाप करना चाहिए, जो इस प्रकार है।

‘शुभम करोती, कल्याणम आरोग्यम, धनसंभान दाम, शत्रु बुद्धि नाश, दीप ज्योति नमोस्तुते’

इस मंत्र का सीधा सा अर्थ है कि हम दीप रूपी प्रकाश को नमस्कार कर रहे हैं। अच्छे और कल्याणकारी आशा से स्वास्थ्य और धन संबंधी समस्याएं भी दूर हो सकती हैं और धन-संपत्ति में भी वृद्धि हो सकती है।

इसके साथ ही आपको इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि पूजा के बीच में दीपक बुझ नही चना चाहिए। क्योंकि ऐसा होने पर पूजा का फल नहीं मिलता।

इसके अलावा आपको हमेशा दीपक जलाने के लिए सफेद कपास का उपयोग करना चाहिए और यदि आप तेल का दीपक जलाना चाहते हैं तो आपको लाल धागे का उपयोग करना चाहिए।

इसके अलावा आपको कभी भी टूटे हुए दीपक का उपयोग नहीं करना चाहिए। क्योंकि टूटी हुई चीजों को धार्मिक कार्यों में अशुभ माना जाता है।

Leave a Comment