आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

अगर आपका मोत आ जाए तब भी गुरुवार को न करें यह गलती, नहीं तो पूरी तरह से बर्बाद हो जाएंगे आप.

दोस्त हिंदू धर्म में सप्ताह का हर दिन किसी न किसी देवता को समर्पित होता है और इसी क्रम में गुरुवार को भगवान विष्णु से जोड़ा जाता है। अगर आपने ध्यान दिया है तो गुरुवार के दिन लोग अलग-अलग तरह के व्रत रखते हैं।

भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के उपाय करते हैं, जिससे घर में सुख शांति और समृद्धि आती है, लेकिन आपको बता दें कि गुरुवार को कुछ ऐसे काम होते हैं जिन्हें करने से बचना चाहिए।

अगर कोई व्यक्ति गलती से भी इन काम को कर लेता है तो उसे जीवन भर परेशानियों का सामना करना पड़ता है और मेहनत का सही परिणाम नहीं मिलता है। तो आइए जानते हैं कि गुरुवार के दिन कौन से कार्य नहीं करने चाहिए।

घर की साफ-सफाई बनाए रखने के लिए आमतौर पर घर में झाडू पोता दूर करना शुभ माना जाता है लेकिन गुरुवार के दिन आपको गलती से भी झाड़ू पोता नही करना चाहिए। क्योंकि इस दिन पोता करने से घर की ईशान दिशा खराब होती है और इस दिशा में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है।

आमतौर पर गुरुवार को व्रत किया जाता है लेकिन इस दिन आपको गलती से भी मुंडन नहीं करवाना चाहिए। क्योंकि इस दिन मुंडन कराने वाले व्यक्ति की धन समृद्धि की वृद्धि रुक जाती है और उसे कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

इसलिए आपको गुरुवार को मुंडन करने से बचना चाहिए। अगर आपने देखा है तो महिलाएं किसी भी दिन अपने बाल धो लेती है लेकिन महिलाओं को गुरुवार को बाल नहीं धोने चाहिए। क्योंकि बृहस्पति को महिलाओं की जन्म कुंडली में कारक ग्रह माना जाता है।

अगर कोई महिला गुरुवार को अपने बालों को धोती है, तो उसके बच्चों के साथ-साथ उसके पति के बुरी तरह से प्रभावित होने की संभावना बढ़ जाती है, इसलिए महिलाओं को गुरुवार को अपने बाल धोने से बचना चाहिए।

घर के बूढ़े लोग हमेशा बच्चों से कहते हैं कि गुरुवार को नाखून नहीं काटने चाहिए बल्कि हम जाने-अनजाने में नाखून काट लेते हैं। हालांकि, हम आपको बता दें कि गुरुवार के दिन गलती से भी आपको अपने नाखून नहीं काटने चाहिए। क्योंकि इससे घर में अलग-अलग तरह की परेशानियां हो सकती हैं।

साथ ही लक्ष्मी माता आपसे प्रसन्न नहीं होती हैं और आपको धन की कमी का सामना करना पड़ता है।इसी क्रम में आपको गुरुवार को बाल कटवाने से बचना चाहिए।

क्योंकि ऐसा करने से घर के मुख्य व्यक्ति को ही नहीं बल्कि बच्चों को भी बुरे प्रभाव का सामना करना पड़ता है और बीमारी उनका पीछा नहीं छोड़ती और उनकी तरक्की में भी बाधा आती है। इसलिए आपको गुरुवार को बाल कटवाने का काम नहीं करना चाहिए।

Leave a Comment