आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

केवल एक शनिवार को करें ये उपाय, बाद में तुरंत खुल जाएगा आपके भाग्य का ताला, मिलेंगे बहुत सारे पैसे.

दोस्तो हमारे हिन्दू धर्म में हर दिन कोई न कोई देवी देवताओं से जुड़ा होता है और इसी क्रम में शनिवार हनुमानजी और शनिदेव को समर्पित माना जाता है। अगर कोई भक्त इस दिन हनुमानजी और शनिदेव की पूजा करता है तो उसे न केवल विशेष फल की प्राप्ति होती है बल्कि दोषों का सामना भी नहीं करना पड़ता है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस दिन कुछ उपाय करने पर पीड़ित व्यक्ति का भाग्य भी बदल सकता है। यह सुनकर आपको थोड़ा आश्चर्य हो सकता है लेकिन यह एक सत्य है।

यदि आप शनिवार की रात अनार के कलम का उपयोग करके चंदन से भोजपत्र पर ‘ओम ह्विन’ मंत्र लिखते हैं और नियमित रूप से इसकी पूजा करते हैं तो आपके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती है।

साथ ही आपको शनिवार के दिन काले कुत्ते, काली गाय और काले पक्षी को भोजन खिलाना चाहिए, ताकि आपको शनि दोष का सामना न करना पड़े। अगर आपको नौकरी में किसी तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो आपको शनिवार के दिन चींटियों या मछलियों को आटा खिलाना चाहिए।

जिसके कारण आपका काम किस्मत करने लगती है और आपको नौकरी से जुड़ी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है। इसके अलावा शनि ग्रह से संबंधित चीजें जैसे उड़द दाल, लोहा, काले तिल, वस्त्र आदि शनिवार के दिन दान करना चाहिए।

अगर आप यह दान शाम को करते हैं तो आपको अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। शनिवार के दिन सूर्यास्त के समय काले घोड़े की गर्भनाल या बीच की उंगली में नाव की कील से बनी अंगूठी पहननी चाहिए। इस उपाय को करने से आप शनि के बुरे दोषों से बच सकते हैं।

शनिवार की सुबह स्नान करने के बाद भी पीपल को जल चढ़ाना चाहिए और सात बार परिक्रमा करनी चाहिए। साथ ही सूर्यास्त के बाद पीपल के पेड़ के नीचे दीपक जलाना चाहिए। इस उपाय को करने से आप शनि दोष से छुटकारा पा सकते हैं।

हनुमानजी को प्रसन्न करने के लिए आप शनिवार के शुभ दिन सुबह सुबह के समय में दैनिक कार्यों को पूरा करने के बाद सुंदरकांड का पाठ कर सकते हैं। इस उपाय को करने से आपको सौभाग्य की प्राप्ति हो सकती है।

यदि किसी कारणवश आप सुंदरकांड का पाठ नहीं कर सकते तो हनुमानजी को प्रसन्न करने के लिए हनुमान चालीसा को भी श्रेष्ठ माना जाता है और आप इसका जप करके भी किसी भी प्रकार के दुःख से छुटकारा पा सकते है।

Leave a Comment