आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

इन चीजों को हमेशा के लिए रख ले अपने पर्स में, बाद में इतने पैसे मिलेंगे कि पर्स कभी नही खाली रहेगा.

दोस्तों आमतौर पर हर कोई चाहता है कि उसका वॉलेट हर समय पैसों से भरा रहे और उसे कभी भी पैसों की कमी का सामना नहीं करना पड़े लेकिन कई बार ना चाहते हुए भी पर्स खाली हो जाता है और पैसों से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

ऐसे में यह जानना बहुत जरूरी हो जाता है कि हम अपने पर्स में कौन सी चीजें रखते हैं और कौन सी नहीं रखते। क्योंकि पर्स में रखी सभी चीजों का पैसों पर बुरा और अच्छा असर पड़ता है और आपको पैसों से जुड़ी समस्याओं से जूझना पड़ता है।

ऐसे में इस आर्टिकल में हम आपसे कुछ ऐसी चीजों के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्हें आप बुधवार को अपने पर्स में रखने पर काफी फायदा उठा सकते हैं।माताजी की कृपा पाने के लिए बुधवार के दिन पर्स में श्रीयंत्र रखना चाहिए।

क्योंकि श्रीयंत्र की मां को लक्ष्मी के साथ जोड़ा माना जाता है और इसे अपने बटुए में रखने से हमेशा देवी लक्ष्मी के व्यक्ति के साथ ऐसा होता है। हालांकि पर्स में रखने से पहले आपको इसकी पूजा विधि-विधान के अनुसार करनी चाहिए। जिससे आपको अपने पैसों की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

पर्स में मां लक्ष्मी की प्रतिमा का होना शुभ माना जाता है लेकिन अगर आप इसे किसी भी तरह से पर्स में नहीं रख सकते हैं तो आप मूर्ति की जगह पर्स में तस्वीर भी रख सकते हैं। जिससे आपको अपने पैसों की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा ।

लेकिन पर्स में मां लक्ष्मी की तस्वीर रखने से पहले आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए । कि, गलती से भी वह किसी जगह से खंडित न हो। यदि यह किसी कारण से किसी स्थान से खंडित हो गई है तो इसे नदी में ले बहा देनी चाहिए।

पीपल के पत्ते को वॉलेट में रखने से भी धन की प्राप्ति हो सकती है लेकिन एक बात का ध्यान रखना चाहिए कि पीपल के पत्ते कभी नहीं तोड़ने चाहिए। पीपल के पत्तों को पर्स में रखने से पहले उसकी विधिवत पूजा करनी चाहिए।

इसके साथ ही पीपल के पत्तों पर कुमकुम या रोली के साथ श्री यंत्र रखना चाहिए। शनिवार के दिन अपने पर्स में पीपल के पत्ते रखना बहुत अच्छा माना जाता है और इससे आपको पैसों से जुड़ी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

अगर आपको पैसों से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो आपको महालक्ष्मी को चावल अर्पित करना चाहिए। इस उपाय को करने से शुक्र मजबूत हो जाता है और मां लक्ष्मी से जुड़ी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है। इससे सुख-समृद्धि में वृद्धि हो सकती है।

Leave a Comment