आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

तुलसी को छुकर बोलें ये 2 मंत्र, चुटकी बजाते ही बन जाएंगे करोड़पति.

दोस्तो तुलसी को हमारे प्राचीन शास्त्रों में बहुत महत्वपूर्ण माना गया है। जिस घर में तुलसी होती है, वहां कभी भी नकारात्मक ऊर्जा नहीं होती है। यह भी माना जाता है कि तुलसी को हमारे हिंदू धर्म में भगवान विष्णु का प्रिय माना जाता है।

यही कारण है कि तुलसी की पूजा करने से अच्छे पुण्य की प्राप्ति होती है। ऐसे में आज हम आपसे बात करने जा रहे हैं कि तुलसी के पत्ते तोड़ते समय किस मंत्र का जाप करना चाहिए।

तुलसी के पत्ते तोड़ते हुए इन मंत्रों का जाप करें तो पुण्य की प्राप्ति हो सकती है और सभी दुख नष्ट हो जाएंगे।

तो आइए जानते हैं की यह मंत्र कौन से हैं।
1. ॐ सुभद्राय नमः:
2. ॐ सुप्रभाय नमः:
3. मात्सुलासी गोविंद गोविंदा हृदयानंद करिनी
4. नारायणस्य पुजारी चिनोमी त्वा नमोस्तुते

तुलसी को जल चढ़ाते समय एक विशेष मंत्र का जाप भी करना चाहिए। क्योंकि जब आप तुलसी को जल चढ़ाते समय इस मंत्र का जाप करते हैं तो आपको समृद्धि का वरदान प्राप्त होता है और आपको किसी भी प्रकार की बीमारी का सामना नहीं करना पड़ता है।

साथ ही यह मंत्र काफी सरल है, इसलिए कोई भी इसका जाप कर सकता है। तो चलिए अब हम इस मंत्र के बारे में बात करते हैं जो इस प्रकार है।

‘महाप्रसाद जननी, सर्व सौभाग्यवर्धिनी
आधि व्याधि हर नित्यं, तुलसी त्व नमोस्तुते’

आपको बता दें कि अगर आप इन सभी मंत्रों का सही और अच्छे से जाप करते हैं तो आपको निश्चित रूप से अच्छे फल मिल सकते हैं और आपको किसी भी तरह की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है। साथ ही भगवान विष्णु को तुलसी के प्रति प्रेम के कारण उनका आशीर्वाद मिलता है।

साथ ही अपनी पत्नी के मां लक्ष्मी होने के कारण उन्हें कभी भी धन की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है। अब आप समझ गए होंगे कि हमारे हिंदू धर्म में तुलसी को इतना महत्वपूर्ण क्यों माना जाता है।

Leave a Comment