आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

शनिवार के दिन यहां पर रख दे 2 लौंग, करोड़पति बनने से आपको कोई रोक नहीं सकता.

दोस्तों हिंदू धर्म में बताया गया है कि सप्ताह के सभी दिन का अलग अलग महत्व होता है और हर एक दिन अलग-अलग देवी-देवताओं को समर्पित होता है। हमारे शास्त्रों में बताया गया है। कि, शनिवार का दिन भगवान शनिदेव और हनुमान जी को समर्पित है।

शनिवार के दिन हनुमान जी महाराज की विशेष पूजा अर्चना की जाती है। जिससे व्यक्ति को जीवन में दुखों का सामना करना पड़ता नहीं है और परेशानियों से मुक्ति मिलती है।

ऐसी स्थिति में आज के इस लेख में हम शनिवार के दिन किया जाने वाला एक चमत्कारी उपाय के बारे में बात करने वाले हैं। शास्त्रों में बताया गया है कि शनिवार के दिन यह धार्मिक उपाय करने से जीवन में आने वाली सभी प्रकार की समस्याओं से मुक्ति मिलती है।

आज के आधुनिक समय में सभी व्यक्ति को जीवन में छोटी-बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है और व्यक्ति इन्हीं समस्याओं से बाहर निकलने के लिए विविध प्रकार के उपाय भी करता है लेकिन उन्हें अच्छा परिणाम मिलता नहीं है।

शास्त्रों में बताया गया है कि यह चमत्कारी उपाय करने से जीवन में आने वाली सभी प्रकार की समस्याओं से मुक्ति मिलती है और विशेष फल की प्राप्ति होती है। आपने देखा होगा कि हम शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए विविध उपाय करते रहते हैं।

ज्योतिष शास्त्र में शनि महाराज को व्यक्ति के उनके कर्म के अनुसार फल देने वाले देवता के स्वरूप में पहचाना गया है। ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि जिस व्यक्ति की जन्म कुंडली में शनि ग्रह मजबूत होता है। उनके जीवन में कभी समस्याएं नहीं आती है।

उस से विपरीत जिस व्यक्ति के जीवन में शनि ग्रह अशुभ होता है, उनके जीवन में बहुत बड़ी समस्या आती रहती है लेकिन अगर आप आज के दिन आज के इस लेख में बताए गए उपाय का पालन करेंगे तो आप पर शनिदेव हमेशा मेहरबान रहेंगे।

आपको इन सभी प्रकार की मुश्किलों से मुक्ति पाने के लिए सिर्फ लौंग के दो टुकड़े को किसी खास जगह रख देना है और इस उपाय आपको शनिवार की शाम को करना है। उसके बाद आपको शनेश्वराय नम: मंत्र का जाप करना चाहिए। जिसका जाप आप 21 बात कर सकते हो।

इसके बाद आपके हाथ में रखे हुए दो लविंग के टुकड़े को 21 बार माथे पर घुमा लेना है और इन दोनों के टुकड़े को घर के मुख्य दरवाजे के बाहर बाई बाजू फेंक देना है। यह उपाय करने से आपके जीवन में चल रहे शनि के अशुभ फल शुभ फल में परिवर्तित हो जायेगे और सभी प्रकार की समस्याओं से मुक्ति मिलेगी।

आप यह उपाय के सिवाय शनिवार की शाम को हनुमान जी महाराज के मंदिर में जाकर सरसों का तेल और पान अर्पण कर सकते हैं। जिससे आपको हनुमान जी का आशीर्वाद मिलेगा और जीवन खुशहाल बन जाएगा।

Leave a Comment