आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

घर में आज ही शुरू कर दो ये टोटके, करोड़पति बनने से आपको कोई रोक नहीं पाएगा, आप भी करके देखिए.

दोस्तों हमारे हिंदू शास्त्रों में एक से बढ़िया एक चमत्कारी उपायों के बारे में बात की है, जिन्हें हम अपने दैनिक जीवन में अपना सकते हैं। आपने देखा होगा कि बहुत बार लोगों को जीवन में खराब समय आता है और उन्हें मेहनत करने के बाद भी सफलता मिलती नहीं है। लेकिन हमारे शास्त्रों में बताया गया है विविध उपाय करने से आपको लाभ तो होता ही है साथ ही साथ बहुत ही कम मेहनत में सफलता भी पा सकती है।

ऐसी स्थिति में आज हम उन उपायों के बारे में बात करने वाले हैं जिन्हें आप अपने दैनिक जीवन में अपना सकते हैं और किस्मत संबंधित समस्याओं से मुक्ति पा सकते हैं। तो चलिए आज हम इन उपायों के बारे में बात करते हैं।

हम जिन उपायों के बारे में बात कर रहे हैं उन्हें करने से हमारे जीवन में सकारात्मकता आ सकती है और सभी कार्य बिना विघ्न पूरे हो सकते हैं। यह उपाय करने के लिए आपको सबसे पहले सुबह उठकर अपने हाथ की हथेली के दर्शन करने चाहिए और माता लक्ष्मी को याद करके उनके साथ जुड़े मंत्रों का जाप करना चाहिए।

इसके साथ आपको अपने पितृ देव को पानी अर्पण करना चाहिए। उसके बाद दैनिक कार्य पूरे करके इष्ट देवता की पूजा आराधना करनी चाहिए और हमारी मनोकामना ओं के बारे में बात करनी चाहिए। पूजा करने के लिए आपको घी का दिया प्रज्वलित करना चाहिए और अगरबत्ती भी जलानी चाहिए।

इसके बाद आपको तुलसी माता को पानी अर्पण करना चाहिए। एक मान्यता अनुसार पीपल में भगवान विष्णु का वास होता है और जो व्यक्ति नियमित रूप से पीपल के वृक्ष को पानी अर्पण करता है उनके घर में धन और अन्न की कभी कमी रहती नहीं है। इस चमत्कारी उपाय से भगवान विष्णु के साथ-साथ माता लक्ष्मी भी प्रसन्न होती है। जिससे घर में पैसों की कमी कमी रहती नहीं है।

इसके साथ आपको गाय को रोटी भी खिलानी चाहिए। क्योंकि हिंदू धर्म अनुसार गाय माता में 33 करोड़ देवी देवताओं का वास होता है और जो व्यक्ति नियमित रूप से गाय माता को रोटी खिलाता है उन्हें इस सभी देवी देवताओं का आशीर्वाद मिलता है। आपको यह बात ध्यान में रखनी चाहिए कि सूर्यास्त के बाद घर में कभी कचरा फैलाना अथवा इक्ट्ठा करना चाहिए नहीं।

आपको धन संबंधित समस्याओं से राहत प्राप्त करने के लिए आपको चीटियों को आटा खिलाना चाहिए। क्योंकि ज्योतिष शास्त्र अनुसार यह सभी छोटे-छोटे उपाय करने से हमारे जीवन में बहुत बड़े बदलाव आते हैं और हमारा जीवन सुख संपत्ति से समृद्ध बन जाता है।

आपको इन उपायों के साथ साथ शनिवार के दिन किसी गरीब व्यक्ति को दान भी करना चाहिए। जिससे आपको उनके आशीर्वाद प्राप्त होगे और सभी प्रकार की मुश्किलें दूर हो जाएगी।

Leave a Comment