आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

वैष्णव देवी धाम से कितनी बदल जाएंगी किस्मत, एक झटके में बन जायेंगे करोड़पति?

त्रिकूट पर्वत पर मौजूद माता रानी वैष्णो देवी का धाम बहुत ही पवित्र धाम है साल भर में यहां पर लाखों श्रद्धालु अपनी मन्नत पूरी करने के लिए आते हैं माता वैष्णो देवी के धाम चमत्कारी धाम माना जाता है। 

वैष्णो देवी इकलौता एक चमत्कारी दाम है जहां पर माता रानी अपने तीनों रूप में विराजमान होती है।पिंड स्वरूप में विराजमान वैष्णो देवी धाम में माता रानी महाकाली मां सरस्वती और मां लक्ष्मी विद्यमान है। 

ऐसा कहा जाता है कि माता के इस दरबार से कोई भी भक्त खाली हाथ नहीं जाता है। जो कोई भी श्रद्धालु सच्चे मन से माता रानी के दर्शन के लिए जाता है उस भक्त की सभी मनोकामना पूर्ण हो जाती है।

शास्त्रों के अनुसार वैष्णो देवी का इतिहास बहुत पुराना है। माता वैष्णो देवी का सिक्का कोई चमत्कार से कम नहीं है। हिंदू धर्म शास्त्र में मां वैष्णो देवी की प्रतीक वाले सिक्के को काफी पवित्र माना गया है। 

कई भक्त इस सिक्के को माता रानी का प्रसाद समझकर अपने पर्स में रखते हैं। माना जाता है कि ऐसा करने से कभी धन की कमी नहीं होती। साल 2002 में भारत सरकार ने माता रानी के इस तरह के सिक्के जारी किए थे।

ऐसा माना जाता है कि इस सिक्के के मुंह मांगे दाम मिल रहे हैं। यदि आपके पास 5 या ₹10 के एसएससी के है तो ऑनलाइन नीलामी से आप घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं। यदि आपके पास वैष्णो देवी के फोटो वाला सिक्का या नोट है तो आप उसे ऑनलाइन बेचकर लाखों रुपए कमा सकते हैं।

वेबसाइट पर इस सिक्के को खरीद कर मोटी रकम दे रहे हैं। यदि आपके पास भारत सरकार द्वारा जारी किए गए 2002 की माता रानी वैष्णो देवी के सिक्के पड़े हैं तो आप इस सिक्के को बेच कर लाखों रुपए कमा सकते हैं। 

यदि आपके पास ब्रिटिश शासन में चलने वाली नोट है तो उसके जरिए भी आप अच्छे सारे पैसे कमा सकते हैं। असल में ब्रिटिश शासन से जुड़े नोटों पर अशोक चक्र का चिन्ह मिलता है। जो आज की नोटों में नहीं है इसीलिए इस नोटों की गिनती दुर्लभ करेंसी में होती है। 

यदि आपके पास भी यह नोट है तो आपका भाग्य चमक सकता है और आप लखपति बन सकते हैं। तो दोस्तों ऐसा कहा जाता है कि घर बैठे माता वैष्णो देवी का आशीर्वाद आप सब को मिल रहा है।

Leave a Comment