आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

गणेशजी को चढ़ा दे यह 1 चीज, आएंगे इतने पैसे की संभाल नहीं सकोगे।

गणेशजी को चढ़ा दे यह 1 चीज, आएंगे इतने पैसे की संभाल नहीं सकोगे।

हिंदू धर्म संस्कृति में भगवान गणेश जी की विशेष रूप से पूजा आराधना की जाती है। किसी भी शुभ कार्य करने से पहले भगवान गणेश जी की पूजा आराधना की जाती है। ज्योतिषशास्त्र में भगवान गणेश को विघ्नहर्ता कहा जाता है। भगवान गणेश अपने भक्तों की सभी विघ्न हर लेते हैं। 

आज के इस लेख में हम आपको भगवान गणेशजी को प्रसन्न करने के लिए चमत्कारी उपाय बताने जा रहे हैं। दोस्तों बुधवार के दिन भगवान श्री गणेश जी को एक चीज चढ़ा देने से आपके सभी दुख और दर्द दूर हो जाएंगे। भगवान गणेश जी की विधिवत रूप से पूजा आराधना करने से घर में अन्न और धन की कमी नहीं होती। 

भगवान गणेश को विघ्नहर्ता और मंगलकर्ता कहा जाता है। भगवान गणेश अपने भक्तों के सभी दुख दर्द हर लेते हैं। भगवान गणेश की सच्चे मन से और पवित्रता से पूजा आराधना करने से अपने जीवन में आने वाली सभी बाधाओं से छुटकारा मिलता है। भगवान गणेश को पान का पत्ता अति प्रिय है।

बुधवार के दिन भगवान गणेश को 108 पान की माला बनाकर भगवान गणेश जी को अर्पण करने से जीवन में आने वाली सभी बाधाएं दूर हो जाती है। इस उपाय करने से भगवान गणेश जी की विशेष कृपा प्राप्त होती है।

भगवान गणेश जी की विशेष कृपा प्राप्त करने के लिए भगवान गणेश जी को लॉन्ग और इलायची वाला पान का बीड़ा अर्पण करने से भगवान गणेश की कृपा प्राप्त होती है। धन संबंधित समस्या में से छुटकारा पाने के लिए एक मीठा पान बनवा कर भगवान गणेश जी के मंदिर में अर्पण करने से धन संबंधित समस्या में से छुटकारा मिलता है। 

जो भी व्यक्ति भगवान गणेश को मीठा पान अर्पण करता है उस व्यक्ति की सभी मनोकामना पूर्ण हो जाती है। दोस्तों अक्सर हमारे घर में होने वाली पूजा आराधना में एक सुपारी को भगवान गणेश जी के स्थान पर रखा जाता है। सुपारी में साक्षात भगवान गणेश का वास होता है। 

शास्त्रों के अनुसार ऐसा माना जाता है कि सुपारी को साक्षात गणेश जी महाराज माना जाता है। इसीलिए किसी भी धार्मिक पूजा और आराधना में सुपारी को भगवान गणेश जी के स्थान पर रखा जाता है। क्योंकि भगवान गणेश जी महाराज को सुपारी अत्यंत प्रिय है।

पान के बिड़े का उपाय अपनी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए किया जाता है। दोस्तो शास्त्रों के अनुसार अपनी मनोकामना पूर्ण करने के लिए सुपारी के उपाय किए जाते हैं। शास्त्रों के अनुसार बुधवार के दिन एक जोड़ी सुपारी भगवान गणेश जी के चरणों में अर्पण करने से आपकी सभी मनोकामना पूर्ण हो जाती है।

शास्त्रों में दान पुण्य का बहुत बड़ा महत्व है। कनेर का फूल भगवान गणेश जी को अति प्रिय है। बुधवार के दिन कनेर का फूल गणपति जी महाराज को अर्पण करने से भगवान गणेश जी की विशेष कृपा प्राप्त होती हैं। और अपने जीवन में आने वाली सभी बाधाओं से छुटकारा मिलता है। 

शास्त्रों के अनुसार भगवान गणेश जी महाराज को अति शीघ्र पसन्न करने के लिए भगवान गणेश को बुधवार के दिन बेलपत्र  अर्पण करने चाहिए। बुधवार के दिन ऐसे चमत्कारी उपाय करने से भगवान गणेश जी की विशेष कृपा प्राप्त होती है।

Leave a Comment