आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

शनिवार के दिन कर लीजिए ये उपाय, घर में कभी नहीं घुसेगी दरिद्रता, सिर्फ करना होगा ये काम।

शनिवार के दिन कर लीजिए ये उपाय, घर में कभी नहीं घुसेगी दरिद्रता, सिर्फ करना होगा ये काम।

इंसान के जीवन में किसी न किसी तरह से परेशानी और मुश्किलें आती रहती है। जीवन में आने वाले सभी परेशानी में से छुटकारा पाने के लिए इंसान बहुत मेहनत करता है। 

जीवन में आने वाली परेशानी में से छुटकारा पाने के लिए शास्त्रों के अनुसार कुछ उपाय करने से परेशानी में से छुटकारा मिलता है। शनिवार का दिन बहुत खास दिन होता है। शनिवार के दिन बहुत सारे लोग प्रयोग करते हैं। 

शास्त्रों के अनुसार शनिवार के दिन किए जाने वाले प्रयोग अक्सर सफल होते हैं। जीवन में धन संबंधित समस्या से छुटकारा पाने के लिए शनिवार के दिन ऐसे कुछ उपाय करने से धन संबंधित समस्या से छुटकारा मिलता है। शास्त्रों के अनुसार शनिवार के दिन शनि महाराज की उपासना की जाती है।

शनिवार का दिन हनुमान जी महाराज को अर्पित है। शनिवार के दिन हनुमान जी महाराज की विशेष पूजा आराधना करके जीवन में आने वाली सभी बाधाएं दूर हो जाती है। शनिदेव व्यक्ति को उसके कर्म के आधार पर दंड देते हैं। 

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार व्यक्ति की जन्मकुंडली में शनि की साढ़ेसाती चल रही है तो व्यक्ति का जीना हराम हो जाता है। हनुमान जी के भक्तों पर शनिदेव की कृपा बरसती है। शनिवार के दिन हनुमान जी महाराज की विशेष पूजा आराधना करने से शनि महाराज की कृपा प्राप्त होती है। 

दोस्तों आज के इस लेख में हम आपको शनिवार के दिन किए जाने वाले कुछ चमत्कारी उपाय बताने जा रहे हैं। कई बार व्यक्ति बहुत सारी मेहनत करने के बावजूद अपने मकान का सपना पूरा नहीं कर पाता।

शास्त्रों के अनुसार शनिवार के दिन जब आप नमक खरीदते हैं तो आपके कर्जे बढ़ जाते हैं। शनिवार के दिन पढ़ने लिखने की चीजें खरीदनी नहीं चाहिए। शाही वाली चीज शनिवार के दिन खरीदने से शनि महाराज क्रोधित हो जाते हैं। 

शास्त्रों के अनुसार शनिवार के दिन हनुमान जी के मंदिर में लॉन्ग इलायची वाला पान का बीड़ा अर्पण करने से हनुमानजी महाराज की विशेष कृपा प्राप्त होती है। शास्त्रों के अनुसार शनि देव की कृपा प्राप्त करने के लिए शनिवार के दिन एक लोटा पानी में थोड़े काले तिल और एक चम्मच दूध मिलाकर पीपल के वृक्ष को अर्पित कीजिए। 

एक उपाय करने से शनि महाराज की कृपा आप पर पड़ती है और जन्मकुंडली में शनि मजबूत होता है। धन संबंधित समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक बर्तन में सरसों का तेल लीजिए इसमें अपना चेहरा देखकर किसी भी गरीब व्यक्ति को दान कर दीजिए। ऐसा करने से घर में धन की बरकत होती है।

घर परिवार में सुख शांति और वैभव के लिए आपको शनिवार के दिन एक उपाय करना है। उपाय करने के लिए आपको एक मिट्टी का दिया लेना है। इस दीपक में आपको सरसों का दीपक बना लीजिए। इसमें थोड़े से काले तिल डाल दीजिए। 

शनिवार के दिन शाम के समय पीपल के वृक्ष के नीचे इस दीपक को जला दीजिए। और पीपल की 11 बार प्रदक्षिणा करके ओम नमः भगवते वासुदेवाय मंत्र का जाप कीजिए। दोस्तों यह उपाय करने से आपके जीवन से गरीबी और दरिद्रता दूर हो जाएंगी।

Leave a Comment