आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

शनिवार के दिन घर के इस कोने में रख दे नमक, फिर देखिए आप हो जायेंगे करोड़पति।

नमक हर किसी के घर में उपयोग होता है। शास्त्रों के अनुसार नमक नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है और जीवन में खुशियों को बढ़ाता है। दोस्तों आज के इस लेख में हम आपको नमक के कई चमत्कारी उपाय बताने जा रहे हैं।

इस उपाय करने से आप अपने जीवन में आने वाली सभी मुश्किलें में से छुटकारा पा सकते हैं। नमक हर किसी के घर में पाया जाता है। भारतीय रसोई घर में नमक के बिना रसोई अधूरी मानी जाती है। नमक खाने में ज्यादा पड़ जाए तो वह नुकसान कारक है,

और खाने में कम पड़ जाए तो उसका कोई स्वाद नहीं आता। हमारे भोजन में नमक का ज्यादा होना वह भी सही नहीं है और नमक का कम होना वह भी सही नहीं है।

दोस्तों नमक कई प्रकार के होते हैं सेंधा नमक, काला नमक, समुद्री नमक, और सादा नमक। ज्योतिषशास्त्र में नमक को चंद्रमा और शुक्र के साथ जोड़कर देखा जाता है। ज्योतिष अनुसार नमक को चंद्रमा और शुक्र का भी प्रतीक माना जाता है।

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार नमक को भूलकर भी स्टील और लोहे के बर्तन में ना रखें। मित्रों हमेशा नमक को कांच के बर्तन में रखना चाहिए।
शास्त्रों के अनुसार नमक का गिरना दुर्भाग्य का सूचक माना जाता है।

इसीलिए जब भी आप नमक का इस्तेमाल करते हो तभी आप को बहुत ध्यान रखना पड़ेगा कि नमक जमीन पर गिरने न पाए। नमक का गिरना अशुभ माना गया है। नमक को गिरने से चंद्रमा और शुक्र जन्म कुंडली में कमजोर हो देना चाहिए। ऐसा करने से रिश्ते खराब हो जाते हैं। मित्रों शास्त्रों के अनुसार हफ्ते में एक बार नमक के पानी से घर में पोछा लगाना चाहिए।

दोस्तो ऐसा करने से आपके घर परिवार में से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। नमक नेगेटिव एनर्जी को सोख लेता है।

दोस्तों आपके जीवन में धन संबंधित समस्या में से छुटकारा पाने के लिए एक ग्लास पानी में एक चम्मच नमक मिलाकर आपके घर के दक्षिण पूर्व दिशा में इस नमक के पानी के गिलास को रख दे। इस ग्लास में आपको एक लाल धागा डाल देना है।

इस उपाय करने से आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा नहीं आएंगी। दोस्तों इस उपाय करने से आपके घर में आने वाली धन संबंधित समस्याएं खत्म हो जाती हैं। दोस्तों वास्तुदोष से छुटकारा पाने के लिए एक कांच की कटोरी में नमक ले कर अपने घर के बाथरूम में किसी भी एक जगह पर रख दे।

दोस्तों यह चमत्कारिक उपाय करने से आपके घर परिवार में से वास्तुदोष खत्म होगा। इस कटोरी के नमक को आपको हर सप्ताह बदलते रहना है। इस उपाय करने से आपके घरसे ओर परिवार से नकारात्मक ऊर्जा दूर होगा और सकारात्मक ऊर्जा का भी अच्छा संचार होगा।

Leave a Comment