आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

सावन में बेलपत्र पर लिख दे ये दो शब्द, सावन खत्म होते ही शुभ समाचार मिल जाएंगे।

दोस्तों सावन का महीना भगवान शिव का पवित्र महीना है। सावन में भगवान शिव की विशेष रूप से पूजा आराधना की जाती है। सावन मास आते ही भगवान शिव के भक्त शिव जी को प्रसन्न करने के लिए दूध और बिलिपत्र भगवान शिव को अर्पण करते हैं।

सावन मास में भगवान शिव की पूजा करने से सभी मनोकामना पूर्ण हो जाती है। दोस्तों सावन महीने में भगवान शिव को गंगाजल और बेलपत्र अर्पण करने का बहुत महत्व रहा है। दोस्तों बेलपत्र को तोड़ने को और भगवान शिव को चढ़ाने के लिए कई खास नियम है।

आज के इस लेख में हम आपको बेलपत्र की महिमा बताने जा रहे हैं। दोस्तों सावन महीने में भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए बेलपत्र जरूर अर्पण करने चाहिए। दोस्तों बेलपत्र भगवान शिव को बहुत पसंद है,

ऐसा कहा जाता है कि बेलपत्र और जो अर्पण करने से भगवान शिव का मस्तक शीतल रहता है। दोस्तों हमारे धर्मशास्त्र में बेलपत्र तोड़ने के और इसको अर्पण करने के कुछ नियम बताए गए हैं। दोस्तों शास्त्रों के मुताबिक अमावस्या के दिन बेलपत्र को नहीं तोड़ना चाहिए। वह बहुत ही अशुभ माना जाता है।

दोस्तों बेलपत्र के वृक्ष से एक-एक करके बेलपत्र को तोड़ना चाहिए पूरी दालि के साथ बेलपत्र को तोड़ना अशुभ माना गया है। दोस्तों शास्त्रों के मुताबिक बेलपत्र को तोड़ने से पहले और तोड़ने के बाद बेलपत्र के वृक्ष को सादर प्रणाम करना चाहिए,

बेलपत्र का वृक्ष ही भगवान शिव को बहुत पसंद है। और यह वृक्ष बहुत पवित्र माना जाता है। दोस्तों भगवान शिव को बेलपत्र हमेशा उल्टा ही अर्पण किया जाता है। दोस्तों हमेशा बेलपत्र को तीन पत्ती के साथ में ही तोड़ना चाहिए।

दो पत्ते वाला बेलपत्र भगवान शिव को अर्पण करना अशुभ माना गया है। दोस्तों शास्त्रों के मुताबिक भगवान शिव को चढ़ाए हुए बेलपत्र को घर लाकर उसको सुखाकर घर के पूजा स्थान में रखने से घर की पवित्रता बढ़ जाती है।

दोस्तों दूसरे का चढ़ाया हुआ बेलपत्र का कभी भी अनादर न करें। दोस्तों शिवजी को बेलपत्र अर्पण करने से पहले बेलपत्र पर चंदन के लेप से राम लिख दीजिए। उसके बाद राम लिखे हुए बेलपत्र को एक-एक करके,

भगवान शिव को अर्पण करने से भगवान शिव की असीम कृपा प्राप्त होती है। दोस्तों ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामना पूर्ण हो जाती है। दोस्तों सावन माह में यह उपाय करने से आपके सभी कष्ट दूर हो जाते हैं।

Leave a Comment