आज का राशिफल जाने 👉 Join Now
आज का राशिफल जाने 👉 Join Now

आपकी किस्मत को चमकाने केलिए करे कपूर का यह उपाय, होगी नोटो की बारिश।

दोस्तो आज हम आपको कपूर के चमत्कारी उपाय बताने जा रहे हैं। उस उपाय को नियमित तौर से करने पर जीवन में सारी खुशियां आती है। सनातन धर्म में कपूर का कुछ बड़ा महत्व है। पवित्र और धार्मिक कर्मकांड में कपूर का बहुत सारा उपयोग हो रहा है। शास्त्रों में कपूर को बहुत ही पवित्र माना गया है।

आज के इस लेख में हम आपको कपूर से जुड़े कई चमत्कारिक उपाय बताने जा रहे हैं। दोस्तो पूजा-पाठ के साथ-साथ घर में सकारात्मक ऊर्जा लाने के लिए हम कपूर का इस्तेमाल करते हैं। कपूर स्वास्थ्य के लिए भी उतना ही फायदेमंद है। स्वास्थ्य के कई फायदे कपूर में छिपे हुए हैं।

दोस्तो वास्तु दोष को दूर करने के लिए धन की आवक को बढ़ाने के लिए आपको कपूर के छोटे-छोटे उपाय बहुत फायदेमंद साबित होगे। दोस्तो कपूर दो तरह के बाजार में मिलते हैं एक पूजा पाठ के लिए जो उपयोग में लिया जाता है और दूसरा जो हम सुगंधी के लिए हमारे कपड़ों में इस्तेमाल करते हैं।

आज के उपाय में हम पूजा पाठ वाला कपूर को लेना है। माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने की इच्छा सबको होती है। आप अपने घर में माता लक्ष्मी का स्थाई वास चाहते हैं तो आपको यह कपूर से जुड़ा हुआ उपाय जरूर करना चाहिए।

दोस्तो इस उपाय करने के लिए आप एक कांच की कटोरी में एक कपूर को हाथ से मसलकर रखें इस में गंगा जल भर दे। नियमित रूप से इस कपूर के पानी से शाम के समय अपने घर के मुख्य दरवाजे पर छिड़कना है। ऐसे ही आपको घर के सभी दिशा में इस कपूर के पानी से छिड़काव करना है। और घर के सभी दरवाजे पर इस पानी से छिड़काव करना है।

दोस्तो इस उपाय रोजाना करने से घर में लक्ष्मी का स्थाई निवास होगा। दोस्तो घर की उत्तर दिशा धन की दिशा मानी जाती है। दोस्तो उत्तर दिशा हमेशा पवित्र होनी चाहिए घर की उत्तर दिशा भगवान कुबेर की दिशा मानी जाती है इस जगह हमेशा पवित्र और सकारात्मक होनी चाहिए।

दोस्तो नियमित रूप से सुबह पूजा के समय उत्तर दिशा में कपूर के पानी से उत्तर दिशा को छिड़काव कर दे। दोस्तो यह उपाय करने से आपके घर में से सभी नकारात्मक उर्जा चली जाएगी और घर परिवार में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा।

दोस्तो आज हम एक कपूर से जुड़ा एक चमत्कारिक उपाय बताने जा रहे हैं इस उपाय को आप हर शुक्रवार के दिन कर सकते हैं। दोस्तो शुक्रवार माता लक्ष्मी का दिन माना गया है। उस दिन माता लक्ष्मी की पूजा आराधना की जाए तो माता लक्ष्मी प्रसन्न होते हैं।

दोस्तो इस उपाय करने से आपको सुबह की पूजा पाठ करने के बाद एक गुलाब का फूल लेना है और एक गुलाब के फूल की पत्ती पर एक कपूर रखना है।
उसके बाद शाम के समय को इस कपूर को जलाकर उसके धुप को सारे घर में फैलाना है।

उपाय करने से आपके घर में माता लक्ष्मी का सदैव वास रहता है इस उपाय नियमित रूप से करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। दोस्तो यह उपाय नियमित तौर से करने पर घर परिवार में धन संबंधित सभी रुकावटें दूर हो जाती है।

Leave a Comment